logo-image

सत्ता खोने के डर से संतुलन खो रहे हैं गहलोत, बीजेपी ने साधा निशाना

राजस्थान के मचे सियासी घमासान के बीच भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है और राज्यपाल को धमकी देने का आरोप लगया है

Updated on: 24 Jul 2020, 03:47 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के मचे सियासी घमासान के बीच भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा है और राज्यपाल को धमकी देने का आरोप लगया है. सतिश पुनिया ने कहा है कि बहुमत सदन में ही साबित किया जा सकता है. सदन के बाहर की गतिविधियों को किस तरह देखा जाए. अगर कांग्रेस के घर मे शांति होती तो ये हालात नहीं बनते.


उन्होंने कहा, राजस्थान के पूरे प्रकरण की चर्चा केंद्र तक है. इस घटना के बाद कांग्रेस कीनई पीढ़ी में हलचल हुई है. अगर गहलोत के पास बहुमत होता तो साबित हो जाता. उन्होंने आगे कहा, क्या सरकार अल्पमत में नही आती है, क्या वो कानून से ऊपर है. उनको अधीर नहीं होना चाहिए. मैं मानता हूं कि उनको धैर्य रखना चाहिए. वो डरे हुए हैं. बाड़ेबन्दी में शोले फ़िल्म देख रहे हैं. कुर्सी खोने के डर से सन्तुलन खो रहे हैं गहलोत.

यह भी पढ़ें:Live Rajasthan Politics Live: विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे गहलोत, किया शक्ति प्रदर्शन

गहलोत के विधायकों के साथ राजभवन आने की घोषणा पर सतीश पूनिया ने कहा यह राजभवन पर दबाव बनाने की नीति है. वहीं दूसरी ओर गहलोत विधायकों के साथ राजभवन पहुंच गए हैं और शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं गहलोत गुट के विधायक राज्यपाल पर दवाब बनाने के लिए लगातार नारेबाजी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:राजस्थान न्यूज़ राज्यपाल ने ठुकराई गहलोत की सत्र बुलाने की मांग, टकराव के हालात

इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि समझ से परे है कि राज्यपाल मंजूरी क्यों नहीं दे रहे हैं. राज्यपाल ने अब तक जवाब नहीं दिया है. हमने विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है.

गहलोत ने कहा कि राज्यपाल ऊपर के दबाव के कारण असेम्बली नहीं बुलाने दे रहे हैं. विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर कल पत्र दिया था. हमें उम्मीद थी कि आदेश रात को ही निकल जायेगा. उन्होंने आगे कहा कि हमारे पास स्पष्ट बहुमत है. राजस्थान में प्रदेश की जनता, विधायक हमारे साथ हैं. कोरोना का शानदार मैनेजमेंट किया. डेमोक्रेसी खतरे में है. राज्यपाल से सामुहिक तौर पर रिक्वेस्ट करेंगे. गहलोत ने चेतवनी देते हुए कहा कि अगर प्रदेश की जनता राजभवन को घेरने आ गई तो हमारी जिम्मेदारी नहीं.