News Nation Logo

राजस्थानः हिंसा में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी 5 लाख रुपए की सहायता राशि

सीएम गहलोत ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार की स्थिति को देखते हुए इस राशि 5 गुणा बढ़ा दिया है. पहले ये सहायता राशि 1 लाख रुपये थी. अब गहलोत सरकार ने इसे बढ़ाकर पांच लाख रुपये कर दी है. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 May 2021, 07:08:25 PM
Rajasthan Police

Rajasthan Police (Photo Credit: ANI)

highlights

  • पहले एक लाख रुपये मिलती थी सहायता राशि
  • शहीद के परिजन को मिलती है सहायता राशि

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला लेते हुए हिंसा में शहीद हुए ऑन ड्यूटी पुलिसकर्मी के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि में बढ़ोत्तरी की है. सीएम गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पुलिसकर्मियों को राहत देते हुए ड्यूटी के दौरान हिंसा में शहीद (Martyred police personnel in voilence) होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलने वाली सहायता राशि बढ़ाई है. सीएम गहलोत ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार की स्थिति को देखते हुए इस राशि 5 गुणा बढ़ा दिया है. पहले ये सहायता राशि 1 लाख रुपये थी. अब गहलोत सरकार ने इसे बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी है. 

ये भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखी चिट्ठी, कहा हर महीने चाहिए इतने वैक्सीन

एडीजी आयोजना आधुनिकीकरण एवं कल्याण गोविंद गुप्ता ने आज इस संबंध में जारी किया आदेश के तहत ड्यूटी के दौरान हिंसा के चलते मृत्यु होने पर अब पुलिसकर्मियों के परिजनों को 5 लाख की सहायता राशि दी जाएगी. बता दें कि पुलिसकर्मियों के परिजनों को 1 लाख की सहायता राशि दी जाती थी.

लॉकडाउन में पुलिस को सख्ती का आदेश

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने कोरोना संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने पुलिस (Rajasthan Police) को सख्ती करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर आए तो उसका तुरंत चालान काटा जाए. इसके साथ ही उसे तुरंत मास्क भी दिया जाए. 

प्रदेश के तमाम जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार (State Government) ने सख्ती बढ़ा दी है. मुख्यमंत्री ने जहां शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का समय बढ़ाया है तो वहीं अब वीक एंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) भी प्रदेशभर में लागू किया गया है. राज्य सरकार के निर्देशों की कड़ाई से पालना कराने के लिए अब पुलिस- प्रशासन मुस्तैद हो गया है.

ये भी पढ़ें- Good News: देश के इन 4 राज्यों में 24 घंटे में नहीं गई COVID किसी की जान

पुलिस-पब्लिक की भिड़ंत की कई घटनाएं सामने आईं

कोरोना काल में पुलिस और पब्लिक के बीच भिड़ंत की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कई घटनाओं में पुलिस कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने पहुंची तो स्थानीय लोगों ने उन पर हमला कर दिया. जिसमें पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें भी आईं. जिसे देखते हुए गहलोत सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली सहायता राशि में बढ़ोत्तरी करने का बड़ा फैसला लिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 06:45:51 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.