News Nation Logo

पुलिस ने फर्जी सब इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, SP के नाम से करता था वसूली

दौसा पुलिस ने आज फर्जी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है. यह सब इंस्पेक्टर मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था और दौसा के मानपुर क्षेत्र में करीब 3 लोगों से 4 लाख रुपये की ठगी भी कर चुका था.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 19 Aug 2020, 03:23:12 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

दौसा:

दौसा पुलिस ने आज फर्जी सब इंस्पेक्टर (Inspector) को गिरफ्तार कर लिया है. यह सब इंस्पेक्टर मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करता था और दौसा के मानपुर क्षेत्र में करीब 3 लोगों से 4 लाख रुपये की ठगी भी कर चुका था. आज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. आरोपी की कार की तलाश की तो पुलिस की तीन वर्दी, बेल्ट, कैप और वॉकी टॉकी आदि बरामद हुए. दौसा जिले के जगसहाय पुरा गांव में आज ग्रामीणों ने एक युवक को ठग होने के शक में पकड़ लिया और पुलिस को बुला लिया. युवक का नाम हरिशंकर जांगिड़ है जो दौसा के बने का बरखेड़ा गांव का रहने वाला है.

यह भी पढ़ें- तबलीगी जमात से जुड़े ठिकानों पर ED की कार्रवाई, 20 जगहों पर मारे छापे

अपने आप को पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर बताता रहा

युवक ने ग्रामीणों को अपना नाम हरिशंकर बैरवा बताया और अपने आप को पुलिस विभाग में इंस्पेक्टर बताता रहा. इस दौरान मृतक पुलिसकर्मियों के आश्रितों को नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसे ऐंठता रहा. मानपुर पुलिस के सामने तीन नाम सामने आए हैं जिनसे आरोपी हरि शंकर ने पैसे लिए हैं. मानपुर डीएसपी संतराम ने बताया कि लोकेश से एक लाख तीस हजार, पिंटू से 1 लाख दस हजार और मदन लाल से 1 लाख साठ हजार रुपये आरोपी ने नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए थे.

यह भी पढ़ें- CRPF से रिटायर हैं बाबा रामदेव के बड़े भाई, गांव में रहकर करते हैं ये काम

आरोपी की कार और एक लग्जरी बाइक को जब्त कर लिया

आरोपी अपनी जानकारी रामप्रसाद नामक व्यक्ति से होना बता रहा था और रामप्रसाद को एसपी बता कर ग्रामीणों को झांसे में ले रहा था. पुलिस ने लोगों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपी हरिशंकर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी की कार और एक लग्जरी बाइक को जब्त कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है ताकि ठगी की वारदातों का खुलासा हो सके. इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जा सके.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 03:18:13 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.