logo-image

तबलीगी जमात से जुड़े ठिकानों पर ED की कार्रवाई, 20 जगहों पर मारे छापे

तबलीगी जमात की फंडिंग के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने देशभर में तबलीगी जमात से जुड़े करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की है.

Updated on: 19 Aug 2020, 03:55 PM

नई दिल्ली:

तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) की फंडिंग के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने देशभर में तबलीगी जमात से जुड़े करीब 20 ठिकानों पर छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि दिल्ली, मुंबई और कोच्चि के अलावा कई और जगहों पर ईडी ने छापे मारे हैं. दिल्ली के जाकिर नगर में भी छापा पड़ा है. यह वो इलाका है, जहां तब्लीगी जमात का हेडक्वार्टर मौजूद है.

यह भी पढ़ें: CBI तक ऐसे पहुंचा सुशांत केस, हाथ मलती रह गई मुंबई पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार, जिन जगहों पर छापेमारी की गई है, उनमें दिल्ली के 7 ठिकाने शामिल हैं, जबकि मुंबई की 5 जगह, कोच्चि में 3 जगह और हैदराबाद में 4 जगहों के अलावा अन्य ठिकाने भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ईडी ने इन जगहों से तबलीगी जमात से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस जब्त किए हैं.

यह भी पढ़ें: प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा ऐलान, अब युवाओं को देनी होगी केवल एक परीक्षा

दरअसल, केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने भारत और विदेश में निजामुद्दीन में तबलीगी जमात मरकज की फंडिंग को लेकर केस दर्ज किया है. फिलहाल वह तबलीगी जमात फंडिंग की जांच कर रही है. बता दें कि तबलीगी जमात विदेशियों के जरिए यहां धार्मिक सम्मेलन आयोजित कराता है. मगर कोरोना वायरस के दौर में घोर लापरवाही के कारण इसका नाम सामने आया है.