News Nation Logo

प्रकाश जावड़ेकर का बड़ा ऐलान, अब युवाओं को देनी होगी केवल एक परीक्षा

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, आज कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 19 Aug 2020, 03:52:29 PM
Prakash Javdekar

प्रकाश जावड़ेकर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा,  आज कैबिनेट की बैठक हुई. इस बैठक में ऐतिहासिक फैसले लिए गए हैं. नौकरी के लिए युवाओं को बहुत परीक्षा देनी पड़ती है, ये सब समाप्त करने के लिए रास्ट्रीय भर्ती संस्थान की स्थापना होगी. उन्होंने कहा,  अब एक परीक्षा होगी उनकी तकलीफ़ दूर होगी और आगे जाने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा, 6 एयरपोर्ट का मैनजमेंट और ऑपरेशन प्राइवेट प्लेयर को दिया गया है. इससे यात्रियों को अच्छी सुविधा मिलेगी.

इसके अलावा प्रकाश जावड़ेकर ने ऐलान किया कि 1 करोड़ गन्ना किसानों के लिए लाभकारी मूल्य बढ़ाकर 285 रु. प्रति क्विंटल निश्चित हुआ है. ये 10% रिकवरी के आधार पर है. अगर रिकवरी 9.5% या उससे भी कम रहती है तो भी गन्ना किसानों को संरक्षण देते हुए 270 रु. दाम मिलेगा. उन्होंने कहा, इथेनॉल भी सरकार अच्छे दाम पर लेती है. सरकार ने पिछले साल 60 रु. प्रति लीटर के दाम पर 190 करोड़ लीटर इथेनॉल खरीदा था. 

यह भी पढ़ें: सुशांत मामले में क्या है सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मायने, जानिए

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सार्वजनिक-निजी भागीदारी के माध्यम से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों को किराए पर देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.

यह भी पढ़ें: SC के फैसले पर संबित पात्रा ने ली चुटकी, कहा- पहले महाराष्ट्र सरकार सो 'रिया' था...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जावड़ेकर ने ये भी बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने उज्जवल डिस्कॉम एश्योरेंस योजना के तहत पिछले साल के राजस्व के कार्यशील पूंजी की 25% की सीमा से ऊपर DISCOMs को ऋण देने के लिए पावर फ़ाइनेंस कॉर्पोरेशन और रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कॉरपोरेशन को एकमुश्त छूट देने की मंजूरी दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 03:12:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.