News Nation Logo

राजस्थान हाई कोर्ट ने दिया आसाराम को झटका, ठुकराई अंतरिम बेल की अर्जी

राजस्थान उच्च न्यायालय ने एक बार फिर आसाराम बापू को झटका दिया है. हाई कोर्ट ने आसाराम बापू की जमानत याचिका को नकार दिया है आपको बता दें कि आसाराम बापू नाबालिग से बलात्कार के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 May 2021, 05:09:47 PM
asaram in hospital

आसाराम (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • राजस्थान हाई कोर्ट ने दिया आसाराम को झटका
  • हाई कोर्ट ने ठुकराई आसाराम की जमानत याचिका
  • नाबालिग से रेप के में उम्रकैद की सजा काट रहे आसाराम

जयपुर:

राजस्थान उच्च न्यायालय ने एक बार फिर आसाराम बापू को झटका दिया है. हाई कोर्ट ने आसाराम बापू की जमानत याचिका को नकार दिया है आपको बता दें कि आसाराम बापू नाबालिग से बलात्कार के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. आसाराम बापू स्वास्थ्य का हवाला देकर अंतरिम जमानत की मांग कर रहे थे. उन्हें COVID के अनुबंध के बाद राजस्थान के एम्स में भर्ती करवाया गया था और उनके स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उन्होंने अपना क्वारंटीन समय पूरा कर लिया है और अब उन्हें छुट्टी दी जा सकती है.

हाईकोर्ट में दाखिल आसाराम की अंतरिम जमानत अर्जी (Interim bail plea) को कोर्ट ने ठुकरा दिया है. यौन शोषण के आरोप में जोधपुर सेंट्रल जेल में सजा काट रहे आसाराम ने बीमारी का इलाज करवाने के लिए अंतरिम जमानत मांगी थी, जिसे राजस्थान हाई कोर्ट ने नामंजूर कर दिया है. इस मामले में जस्टिस संदीप मेहता और जस्टिस देवेंद्र कछवाहा की खंडपीठ सुबह 9 बजे सुनवाई की. 

पहले आसाराम की अर्जी पर सुनवाई गुरुवार को होनी थी, लेकिन राजस्थान के पूर्व सीएम जगन्नाथ पहाड़िया के निधन के कारण गुरुवार को प्रदेश में राजकीय शोक घोषित किया गया था. लिहाजा, अदालतों में भी अवकाश रहा था. आसाराम ने अपनी अर्जी में कहा है कि उनको एलोपैथी का इलाज नहीं बैठता है, इसलिये उन्हें आयुर्वेद इलाज की इजाजत दी जाए. वहीं आज हुई सुनवाई में हाई कोर्ट उनकी अर्जी को ठुकरा दिया है. 

यह भी पढ़ेंःआसाराम की अंतरिम जमानत के मामले में हाई कोर्ट ने AIIMS से मांगी रिपोर्ट

कोरोना संक्रमित आसाराम का फिलहाल अभी जोधपुर एम्स में इलाज चल रहा है. हालांकि बीच में उन्हें एंडोस्कोपी करवाने के लिए एम्स से मथुरादास माथुर हॉस्पिटल लाया गया था. जानकारी के मुताबिक आसाराम को अल्सर की भी समस्या है. इसीलिए एंडोस्कोपी करवाने के लिए उन्हें मथुरादास माथुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहां उनकी सर्जरी कराई गई थी. जानकारी के मुताबिक सर्जरी से पहले आसाराम को कई यूनिट खून भी चढ़ाया गया. क्योंकि डॉक्टरों के अनुसार आसाराम के शरीर में खून की कमी है. 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली HC का आदेश- ऐसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के आयात पर IGST लगाना अंसवैधानिक

वहीं कोर्ट में दाखिल अपनी जमानत याचिका में आसाराम ने कहा है कि वह कोरोना पॉजिटिव है और हरिद्वार में आयुर्वेदिक उपचार के लिए जाना चाहता है. इसलिए उसे जमानत दी जाए. इस पर खण्डपीठ ने पिछली सुनवाई में आसाराम का इलाज एम्स में करने के आदेश दिया और अगली सुनवाई के दौरान एम्स को आसाराम के स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर नई रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए थे. आज की सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि आसाराम का इलाज एम्स में संभव है, इसलिए उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 04:41:06 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.