logo-image

आसाराम की अंतरिम जमानत के मामले में हाई कोर्ट ने AIIMS से मांगी रिपोर्ट

6 म.ई को अचानक ही आसाराम (Asaram ) की तबीयत बिगड़ गई. 80 साल से ज्यादा उम्र के आसाराम इस वक्त कोरोना वायरस ( Corona Virus ) से संक्रमित पाया गया. तीन दिन पहले आसाराम में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े थे, जिसके बाद उसका टेस्ट किया गया था

Updated on: 10 May 2021, 07:57 PM

highlights

  • हाईकोर्ट ने मांगी जोधपुर एम्स से मांगी आसाराम की रिपोर्ट
  • कोरोना संक्रमण की वजह से जोधपुर एम्स में भर्ती है आसाराम
  • नाबालिग से बलात्कार के मामले में उम्र कैद की सजा मिली है

नयी दिल्ली:

आसाराम की अंतरिम जमानत के मामले में हाई कोर्ट ने अखिल भारतीय आर्युवेद संस्थान (AIIMS) से आसाराम के स्वास्थ्य को लेकर रिपोर्ट मांगी है. आपको बता दें कि नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म ( Rape ) करने के मामले में राजस्थान की जोधपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था. 6 मई को अचानक ही आसाराम (Asaram ) की तबीयत बिगड़ गई. 80 साल से ज्यादा उम्र के आसाराम इस वक्त कोरोना वायरस ( Corona Virus ) से संक्रमित पाया गया. तीन दिन पहले आसाराम में कोरोना के लक्षण दिखाई पड़े थे, जिसके बाद उसका टेस्ट किया गया था. बुधवार की शाम जब टेस्ट रिपोर्ट आई तो वह कोरोना से संक्रमित पाया गया. स्वयंघोषित धर्मगुरु आसाराम को अभी जोधपुर ( Jodhpur ) के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

अस्पताल में भर्ती होने के बावजूद आसाराम के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट होती रही, जिसके बाद आसाराम को सेंट्रल जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया. आसाराम को कोरोना के लक्षण बढ़ने के साथ सांस संबंधी दिक्कत आ रही थी. सुबह आसाराम ने बेचैनी की शिकायत की थी. जिसके बाद जेल प्रशासन ने आसाराम को अस्पताल में भर्ती करवाया है. आसाराम की तबीयत बिगड़ने की खबर सुनने के बाद उनके समर्थक भी अस्पताल पहुंचने लगे हैं.

यह भी पढ़ेंःनेपाल में एक बार फिर से केपी शर्मा ओली को प्रधानमंत्री बनाने की तैयारी

तबीयत में सुधार नहीं होने के बाद 8 मई को आसाराम को जोधपुर एम्स में शिफ्ट किया गया. अस्पताल प्रशासन ने बताया कि 96% सिचुएशंस है सुप्रीम कोर्ट और जेल अधीक्षक के आदेश के बाद आसाराम को आज एम्स अस्पताल रेफर किया गया जहां पर आसाराम का उपचार किया जाएगा. बता दें इससे पहले फरवरी में भी आसाराम को सीने में दर्द और सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत के बाद स्थानीय मथुरादास माथुर अस्पताल (एमडीएम) में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंःगृहमंत्री अमित शाह का विपक्ष पर हमला, कहा- कोविड पर 'राजनीति करना' निंदनीय

आपको बता दें कि इसके पहले 17 फरवरी को आसाराम की जांच करने के बाद डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत अब स्थिर है. कड़ी सुरक्षा के बीच आसाराम को 16 फरवरी की रात 11 बजे जेल अधिकारियों द्वारा जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल ले जाया गया था. वहां उसका ईसीजी और छाती का एक्स-रे किया गया था. ये दोनों रिपोर्ट नार्मल आईं थीं. फिर भी आसाराम ने कहा कि उसे अच्छा महसूस नहीं हो रहा है, लिहाजा उसे आधी रात को करीब 1 बजे एमडीएम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था.