logo-image

दिल्ली में वसुंधरा राजे ने डाला डेरा, नड्डा के बाद इस नेता से मुलाकात ने बढ़ाया सियासी पारा

राजस्थान का राजनीतिक तापमान एक बार फिर बढ़ गया है. इस बीच राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया दिल्ली में लगातार सियासी बैठकें कर रही हैं.

Updated on: 08 Aug 2020, 08:56 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान (Rajasthan Crisis) का राजनीतिक तापमान एक बार फिर बढ़ गया है. इस बीच राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे सिंधिया (vasundhara raje scindia) दिल्ली में लगातार सियासी बैठकें कर रही हैं. राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) ने शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) से मुलाकात की. समझा जाता है कि दोनों नेताओं के बीच राजस्थान के राजनीतिक हालात पर चर्चा हुई. राजे पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में हैं.

यह भी पढ़ेंः नन्हें मेहमान के आने की खुश की जगह आई बेटे की मौत की खबर : को-पायलट के पिता

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के संगठन महासचिव बीएल संतोष से भी मुलाकात की थी. हालांकि, इन मुलाकातों के दौरान वसुंधरा की पार्टी नेताओं से क्या चर्चा हुई, इस पर आधिकारिक रूप से कोई सूचना नही दी गई है. वसुंधरा की ये मुलाकातें इसलिए महत्वपूर्ण हो जाती हैं क्योंकि पिछले महीने से शुरू हुए राजनीतिक संकट के दौरान वह जयपुर में हुई भाजपा की बैठकों से अलग रही हैं और उन्होंने पूरे घटनाक्रम पर चुप्पी साधे रखी.

गौरतलब है कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और कांग्रेस के कुछ अन्य विधायकों के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बागी रुख अपनाने के कारण राजस्थान में पिछले कुछ हफ्तों से राजनीतिक उठापटक चल रही है. कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पदों से हटा दिया था.

यह भी पढ़ेंः राजघाट पर स्वच्छता केंद्र के उद्घाटन पर PM मोदी ने कही ये 10 बड़ी बातें

राजस्थान विधानसभा का सत्र 14 अगस्त से आरंभ हो रहा है. संभावना है कि गहलोत इस दौरान विश्वास मत का प्रस्ताव ला सकते हैं. जानकारों का मानना है कि गहलोत के पास संख्याबल है और वे बहुमत साबित करने को लेकर आश्वस्त हैं. भाजपा का एक वर्ग कांग्रेस के बागी विधायकों के समर्थन से गहलोत सरकार को गिराना चाहता है, लेकिन सूत्रों की मानें तो वसुंधरा इसके पक्ष में नहीं हैं.