logo-image

राजस्थान : जिला कलेक्टर ने की लॉकडाउन में आमों की होम डिलीवरी की व्यवस्था

सहकारी उपभोक्ता स्टोर के अनिमेष पुरोहित ने कहा कि यह ऑनलाइन डिजिटल शोरूम एक स्टोर की तरह से काम करेगा, जहां कोई भी व्यक्ति कम से कम पांच किलो तक आम ऑर्डर कर सकता है और अपने घर पर आम मंगा सकता है.

Updated on: 24 May 2021, 06:59 PM

highlights

  • राजस्थान में स्थित छोटा सा शहर बांसवाड़ा अपने आमों के लिए काफी मशहूर है
  • जिला प्रशासन ने आमों की ऑनलाइन डिलीवरी के लिए एक अनूठी डिजिटल पहल की शुरूआत की है
  • जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने आमों की होम डिलीवरी करवाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है.

जयपुर :

राजस्थान में स्थित छोटा सा शहर बांसवाड़ा अपने आमों के लिए काफी मशहूर है. यहां के जिला प्रशासन ने आमों की ऑनलाइन डिलीवरी के लिए एक अनूठी डिजिटल पहल की शुरूआत की है ताकि यहां के लोग आम के सीजन में इसके स्वाद से वंचित न रहे और साथ ही लॉकडाउन के नियमों का भी कोई उल्लंघन न हो. जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह ने आमों की होम डिलीवरी करवाने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है और साथ ही एक डिजिटल शोरूम का भी निर्माण किया है, जहां लोग आमों के लिए ऑर्डर दे सकें.

यह भी पढ़ें : CM पिनाराई ने PM को लिखा पत्र, 'सभी राज्यों को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराए'

सिंह ने कहा कि इस पहल से लॉकडाउन के दिशानिर्देशों को पूरी तरह से लागू करने में मदद मिलेगी और साथ में यह भी सुनिश्चित किया जा सकेगा कि तालाबंदी के चलते किसानों की उपज नष्ट न हो और फल विक्रेताओं की गाड़ियों के सामने भी भीड़ जमा न हो. साथ ही चक्रवाती तूफान तौकते के चलते आमों के असामयिक गिरने से परेशान किसानों को अधिक क्षति भी न हो.

यह भी पढ़ें : दिल्ली हाईकोर्ट ने ब्लैक फंगस पर केन्द्र सरकार से जवाब मांगा, 27 मई को अगली सुनवाई

सिंह ने आम की होम डिलीवरी की व्यवस्था करने के लिए दो समितियों जिला पर्यटन उन्नयन समिति और सहकारी उपभोक्ता भंडार समिति को काम में लगाया है. सहकारी उपभोक्ता स्टोर के अनिमेष पुरोहित ने कहा कि यह ऑनलाइन डिजिटल शोरूम एक स्टोर की तरह से काम करेगा, जहां कोई भी व्यक्ति कम से कम पांच किलो तक आम ऑर्डर कर सकता है और अपने घर पर आम मंगा सकता है.

यह भी पढ़ें :ब्लैक फंगस : इंजेक्शन की कालाबाजारी के 2 आरोपी गिरफ्तार, अस्पताल सुपरवाइजर भी शामिल

साथ ही थ्री-व्हीलर्स और बाइकों के लिए भी पास जारी किए गए हैं, ताकि ऑर्डर मिलते ही शीघ्र डिलीवरी कराया जा सके. जिला पर्यटन उन्नयन समिति के सचिव हेमंग जोशी ने बताया कि मोबाइल ऐप के साथ व्हाट्सऐप पर भी ऑर्डर प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है. इसमें मोबाइल नंबर पर मैसेज कर ऑर्डर दिया जा सकता है.