logo-image

राजस्थान में कोरोना वायरस से एक और मौत, 52 नये मामले सामने आए

राजस्थान वायरस मामले

Updated on: 24 May 2020, 11:53 AM

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से रविवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 161 हो गयी है. इस बीच 52 नये मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 6,794 हो गयी है. अधिकारियों ने बताया कि रविवार को चित्तौरगढ़ में एक और संक्रमित की मौत हो गई. इससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 161 हो गयी है.

यह भी पढ़ें: मिल गई कोरोना की दवा! संक्रमितों पर सबसे ज्यादा असर कर रही Remdesivir

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 77 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 16 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. इस बीच राज्य में रविवार सुबह नौ बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 52 नये मामले सामने आए. इनमें अजमेर और जयपुर में 18-18, नागौर और डूंगरपुर में 4-4, बाड़मेर-बीकानेर में दो-दो, दौसा झुंझुनूं, जोधपुर और कोटा में एक-एक नया मामला शामिल है.

यह भी पढ़ें: कोरोना लॉकडाउन के दौरान लश्कर मॉड्यूल का भंडाफोड़, 4 आतंकी गिरफ्तार

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है। भाषा कुंज नेहा नेहा