logo-image

राजस्थान: कांग्रेस का बड़ा कदम, भंग की प्रदेश कार्यकारिणी

सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम औऱ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी राजस्थान अविनाश पांडे ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव

Updated on: 15 Jul 2020, 07:54 AM

नई दिल्ली:

सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम औऱ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी राजस्थान अविनाश पांडे ने राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. अविनाश पांडे ने बताया कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही नए प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों एवं प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अनुमति के बिना कोई भी कांग्रेस जन मीडिया से संवाद नहीं करेगा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान की नूराकुश्ती पर पायलट आज तोड़ेंगे चुप्पी, दिल्ली में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

अभी तक पायलट ने सीधे तौर पर पार्टी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है. बुधवार की सुबह सचिन पायलट दिल्ली में मीडिया से मुखातिब होंगे और अपने मन की बात जनता के सामने रखेंगे. आपको बता दें कि सचिन पायलट ने अभी तक सीधे तौर पर राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है. लेकिन बुधवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपनी बातें जनता के सामने रख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद समर्थकों ने लगाई इस्तीफों की झड़ी, पायलट ने जताया आभार

आपको बता दें कि अभी तक सचिन पायलट ने खुलकर कांग्रेस या फिर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को लेकर सार्वजनिक रूप से कोई ऐसा बयान नहीं दिया है जिससे ऐसा लगे कि वो राजस्थान कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश में संलिप्त हैं. सचिन पायलट पर राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश का आरोप भी लगा और इस पूरे मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से मिले नोटिस से भले ही नाराज होकर सचिन पायलट ने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाल दिया, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया. वहीं मीडिया के सूत्र ये भी बताते रहे हैं कि पायलट खेमा लगातार यह बात कहता रहा है कि गहलोत गुट उन्हें बदनाम करने में जुटा हुआ है.