logo-image

राजस्थान की नूराकुश्ती पर पायलट आज तोड़ेंगे चुप्पी, दिल्ली में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

बुधवार की सुबह सचिन पायलट दिल्ली में मीडिया से मुखातिब होंगे और अपने मन की बात जनता के सामने रखेंगे. आपको बता दें कि सचिन पायलट ने अभी तक सीधे तौर पर राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

Updated on: 14 Jul 2020, 11:54 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थानी में जारी सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सचिन पायलट को पार्टी ने बर्खास्त कर दिया. अभी तक पायलट ने सीधे तौर पर पार्टी को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है. बुधवार की सुबह सचिन पायलट दिल्ली में मीडिया से मुखातिब होंगे और अपने मन की बात जनता के सामने रखेंगे. आपको बता दें कि सचिन पायलट ने अभी तक सीधे तौर पर राजस्थान के पूरे घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है. लेकिन बुधवार को दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह अपनी बातें जनता के सामने रख सकते हैं. 

आपको बता दें कि अभी तक सचिन पायलट ने खुलकर कांग्रेस या फिर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को लेकर सार्वजनिक रूप से कोई ऐसा बयान नहीं दिया है जिससे ऐसा लगे कि वो राजस्थान कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश में संलिप्त हैं. सचिन पायलट पर राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश का आरोप भी लगा और इस पूरे मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप से मिले नोटिस से भले ही नाराज होकर सचिन पायलट ने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाल दिया, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई बयान नहीं दिया. वहीं मीडिया के सूत्र ये भी बताते रहे हैं कि पायलट खेमा लगातार यह बात कहता रहा है कि गहलोत गुट उन्हें बदनाम करने में जुटा हुआ है.

यह भी पढ़ें-पायलट के कांग्रेस ‘छोड़ने’ को लेकर दुखी हूं: थरूर

सचिन पायलट के बर्खास्त होते ही लगी इस्तीफों की झड़ी
सचिन पायलट को बर्खास्त किए जाने के बाद देखते ही देखते 70 से ज्यादा पदाधिकारी अपने इस्तीफे कांग्रेस आला कमान को सौंप चुके हैं. इन इस्तीफों के बाद सचिन पायलट ने अपने समर्थकों को धन्यवाद दिया है. उन्होंने अपने समर्थकों के इस सहयोग का धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया कि, आज मेरे समर्थन में आए उन सभी लोगों को मैं दिल धन्यवाद देता हूं जो इस संकट की घड़ी में भी मेरे साथ खड़े हैं और इस सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट करता हूं. 

यह भी पढ़ें-पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद समर्थकों ने लगाई इस्तीफों की झड़ी, पायलट ने जताया आभार

सोशल मीडिया से भी अपलोड हुए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के इस्तीफे
टोंक में सचिन पायलट के समर्थन में इस्तीफों की बौछार लग गई है, जिला कांग्रेस सहित अग्रिम संगठनों के पदाधिकारियों के इस्तीफे लगातार आ रहे हैं. ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के भी इस्तीफे भी लगातार जारी हैं. इन इस्तीफों के पीछे सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता सचिन पायलट के नेतृत्व में जाने की मंशा जाहिर कर रहे हैं. कार्यकर्ता पायलट के समर्थन में इस्तीफा देने में इतने उत्साहित हैं कि वो अगर कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे हैं तो सोशल मीडिया पर ही इस्तीफा अपलोड कर दे रहे हैं.