logo-image

Rajasthan : सचिन पायलट बोले- राजनीति में करप्शन की कोई जगह नहीं, पिता के बताए इन रास्तों पर चलूंगा

Rajasthan : राजस्थान की सियासत को लेकर कहा जा रहा था कि सचिन पायलट नई सियासी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने दौसा में अपने दिवंहत पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Updated on: 11 Jun 2023, 02:52 PM

जयपुर:

Rajasthan : राजस्थान की सियासत को लेकर आज सभी की निगाहें कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर टिकी हुई थीं. ऐसी चर्चा थी कि सचिन पायलट आज दौसा में कांग्रेस से अलग होकर नई सियासी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने दौसा में कांग्रेस के पूर्व नेता और उनके दिवंगत पिता राजेश पायलट को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति में करप्शन के लिए कोई जगह नहीं है. विपरीत परिस्थिति में भी सच बोलना चाहिए. मेरे पिता ने भी कोई समझौता नहीं किया था.

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy : अगले कुछ घंटों में बिपोर्जॉय का दिखेगा रौद्र रूप, इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश तो यहां पड़ेगी भीषण गर्मी

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि हम अपने वादे से पीछे नहीं हटेंगे. हम स्वच्छ राजनीति चाहते हैं. निराशा के माहौल में काम करने का मन नहीं करता है. मैं पिता पिता के बताए रास्ते पर चलूंगा. उन्होंने कहा कि मेरा पिता राजेश पायलट ने अपने जीवन में फौज की नौकरी की, लड़ाकू विमान चलाए पाकिस्तान के दांत खट्टे किए और राजनीति में भी अपनी बात को मुस्तैदी से रखा. आज देश को उसी प्रकार की राजनीति की जरूरत है, बेबाकी से बोलना, सच्चाई ईमानदारी का समर्थन करना विपरित परिस्थितियों में भी समझौता ना करना.

यह भी पढ़ें : AAP की महारैली में बोले सीएम केजरीवाल- दिल्ली के अपमान को बर्दाश्त नहीं कर सकता

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress Leader Sachin Pilot) ने आगे कहा कि मैंने साल के 365 दिन हमारी पूर्व मुख्यमंत्री (वसुंधरा राजे) का विरोध किया, लेकिन कभी मेरे मुंह से कोई छोटी बात या अपशब्द नहीं निकला. वे मेरे से उम्र में बड़ी हैं लेकिन आज भी मैं कहता हूं आपने खान आवंटित कर दी चोरी पकड़ी तो रद्द कर दी लेकिन आवंटन तो किया था ना.