logo-image

AAP की महारैली में बोले सीएम केजरीवाल- दिल्ली के अपमान को बर्दाश्त नहीं कर सकता

Aam Aadmi Party Mega Rally : दिल्ली के रामलीला मैदान में अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की महारैली हुई, जिसमें भारी संख्या में लोग जुटे हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान ने जनसभा को संबोधित किया.

Updated on: 11 Jun 2023, 02:21 PM

नई दिल्ली:

Aam Aadmi Party Mega Rally : दिल्ली के रामलीला मैदान में केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की महारैली हुई. इस महारैली के लिए सजे मंच पर पहुंचे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने लोगों को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज करने के लिए जो अध्यादेश लाया है, वह सही है या गलत? इसको समझाने के लिए मैंने कपिल सिब्बल को बुलाया वो आए उनका शुक्रिया...

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि रैली में आए सभी लोगों को मेरा नमस्कार... इस रैली में एक लाख लोग मौजूद हैं और हजारों लोग रामलीला की ओर बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप में से कौन कौन मुझे प्यार करता है? इस प्यार मोहब्बत के लिए शुक्रिया. सब लोग अपने अपने मोबाइल फोन निकाल लो. इस मैदान में अब एक लाख कैमरे चालू हो जाएंगे, सब लोग फेसबुक लाइव कर दो. संविधान को बचाने का आंदोलन शुरू हो रहा है, बहुत जल्दी सफलता मिलेगी. 

उन्होंने कहा कि 12 साल पहले इसी रामलीला मैदान में करप्शन के खिलाफ इकट्ठा हुए थे, आज फिर लोकतंत्र को बचाने के लिए एकत्रित हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के लोगों के हक में फैसला दिया. SC में हमारे वकील अभिषेक मनु सिंघवी साहब ने लड़ाई लड़ी. उनका शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने दिल्ली को उनका हक दिलाया. 11 मई देश की SC ने दिल्ली के हक में फैसला दिया और 19 मई अध्यादेश लाकर SC के आदेश को खारिज कर दिया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि देश के अंदर जनतंत्र खत्म हो रहा है. सप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में बोला कि जनता सुप्रीम है, लेकिन अध्यादेश कहता है कि दिल्ली की जनता नहीं है, LG सुप्रीम हैं. 26 जनवरी 1950 को संविधान लागू हुआ. बाबा साहेब ने अपने संविधान में लिखा कि जनता सुप्रीम होगी. इस बार इन्होंने आप लोगों का अपमान किया, जिसे मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता. इस अध्यादेश को हम खारिज करवाकर रहेंगे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करवाकर रहेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि पूरे देश में हम घूम रहे हैं. मैं आपको बताना चाहता हूं कि 140 करोड़ लोग आपके साथ हैं. जैसे दिल्ली में अध्यादेश लागू किया गया, कल यही अध्यादेश राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के लिए लाया जाएगा. 2014 में दिल्ली के लोगों ने 7 सीट देकर मोदी जी को कहा आप देश संभालो और 2015 में हमें 67 सीट देकर कहा केजरीवाल जी आप दिल्ली संभालो. 

यह भी पढ़ें : Delhi: कोरोना योद्धाओं के त्याग को कभी नहीं भूलेगी केजरीवाल सरकार

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए यह रैली है. अब जनता को जागना होगा. देश को बचाने के लिए 140 करोड़ जनता को सामने आना पड़ेगा. अगर जनता ने चाह लिया तो देश बच जाएगा. आपको बता दें कि इससे पहले कपिल सिब्बल और संजय सिंह ने महारैली को संबोधित किया.