logo-image

सियासी संकट के बीच राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने प्रदेश कार्यकारिणी भंग की

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने मंगलवार देर रात राज्य कार्यकारी इकाई, राजस्थान पीसीसी के अन्य सभी डिपो और सेल को भंग कर दिया.

Updated on: 14 Jul 2020, 11:53 PM

नई दिल्‍ली:

राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला किया है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने मंगलवार देर रात राज्य कार्यकारी इकाई, राजस्थान पीसीसी के अन्य सभी डिपो और सेल को भंग कर दिया. उन्होंने कहा कि नए पीसीसी चीफ (गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh)) को आज नियुक्त किए जाने के बाद सभी नई राज्य कार्यकारी इकाई, सभी विभागों और प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा.

यह भी पढे़ंःराजस्थान की नूराकुश्ती पर पायलट आज तोड़ेंगे चुप्पी, दिल्ली में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

आपको बता दें कि राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच सचिन पायलट की मंत्री पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से छुट्टी कर दी गई है. सचिन पायलट की जगह अब शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. इसके अलावा राजस्थान युवा कांग्रेस अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है. गोविंद सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर सीएम अशोक गहलोत ने बधाई दी है.

उन्होंने कहा कि राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त होने के लिए गोविंद सिंह डोटासरा जी को बधाई. मुझे सोनिया जी और राहुलजी के मार्गदर्शन और सक्षम नेतृत्व में यकीन है. आप संगठन को मजबूत करेंगे और सभी को साथ लेकर चलेंगे. आप की सफलता की कामना करते हैं.

अशोक गहलोत ने कई और ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी. उन्होंने लिखा गणेश घोगरा जी, अभिषेक चौधरी जी और हेम सिंह शेखावत जी को क्रमशः युवा कांग्रेस, एनएसयूआई और सेवादल का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के लिए बधाई. मुझे पूरा विश्वास है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी जी के नेतृत्व में बेहतरीन काम करेंगे.

यह भी पढे़ंः पार्टी से बर्खास्त किए जाने के बाद समर्थकों ने लगाई इस्तीफों की झड़ी, पायलट ने जताया आभार

उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार समाज में कोरोना के प्रति जागरूकता बढ़ाने, राज्य भर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने, परीक्षणों की संख्या बढ़ाने और रोगियों को अलग करने पर केंद्रित है. हमारा उद्देश्य जीवन को बचाना है और यह सुनिश्चित करना है कि स्वास्थ्य सबसे अच्छा स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करता रहे.