News Nation Logo

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, राजस्थान कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार

राजस्थान में दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य सरकार ने कैबिनेट विस्तार करने का निर्णय किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Nov 2021, 07:30:53 PM
cm ashok gehlot

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, राजस्थान कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान में दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य सरकार ने कैबिनेट विस्तार करने का निर्णय किया है. सचिवालय कर्मचारी संघ शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मंगलवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि राजस्थान मंत्रिमंडल का जल्द पुनर्गठन (Rajasthan cabinet expansion) किया जाएगा. आपको बता दें कि इसे लेकर पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद सोनिया गांधी से गहलोत को कैबिनेट विस्तार के संकेत मिले थे.  

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन बाल यौन शोषण में CBI की बड़ी कार्रवाई, 14 राज्यों में मारे छापे

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह के रास्ते का रोड मैप तैयार हो रहा है. सचिन पायलट को प्रदेश से बाहर संगठन में बड़ी जिम्मेदारीमिल सकती है. उनके समर्थकों को सरकार और संगठन में जगह मिल सकती है. सचिन पायलट जहां मंत्रिमंडल फेरबदल चाह रहे थे वहीं गहलोत कैबिनेट विस्तार के पक्षधर हैं. कांग्रेस आलाकमान बीच का कोई रास्ता निकाल रहा है.

यह भी पढ़ें : एक्टर पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत मिलेगा कर्नाटक रत्न पुरस्कार

कयास लगाए जा रहे हैं सचिन पायलट के प्रियंका गांधी से 1 मुलाकात और हो सकती है. उसके बाद मंत्रिमंडल का फाइनल स्वरूप तय हो जाएगा. इन सारी कवायदों में लग सकता है एक सप्ताह और, लेकिन मोटे तौर पर माना जा रहा है कि आलाकमान गहलोत की रिपोर्ट को सीरियसली ले रहा है. ऐसे में सीए अशोक गहलोत ड्राइविंग सीट पर रह सकते हैं.

First Published : 16 Nov 2021, 07:12:19 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.