logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, राजस्थान कैबिनेट का जल्द होगा विस्तार

राजस्थान में दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य सरकार ने कैबिनेट विस्तार करने का निर्णय किया है.

Updated on: 16 Nov 2021, 07:30 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में दो साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य सरकार ने कैबिनेट विस्तार करने का निर्णय किया है. सचिवालय कर्मचारी संघ शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने मंगलवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि राजस्थान मंत्रिमंडल का जल्द पुनर्गठन (Rajasthan cabinet expansion) किया जाएगा. आपको बता दें कि इसे लेकर पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद सोनिया गांधी से गहलोत को कैबिनेट विस्तार के संकेत मिले थे.  

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन बाल यौन शोषण में CBI की बड़ी कार्रवाई, 14 राज्यों में मारे छापे

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सुलह के रास्ते का रोड मैप तैयार हो रहा है. सचिन पायलट को प्रदेश से बाहर संगठन में बड़ी जिम्मेदारीमिल सकती है. उनके समर्थकों को सरकार और संगठन में जगह मिल सकती है. सचिन पायलट जहां मंत्रिमंडल फेरबदल चाह रहे थे वहीं गहलोत कैबिनेट विस्तार के पक्षधर हैं. कांग्रेस आलाकमान बीच का कोई रास्ता निकाल रहा है.

यह भी पढ़ें : एक्टर पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत मिलेगा कर्नाटक रत्न पुरस्कार

कयास लगाए जा रहे हैं सचिन पायलट के प्रियंका गांधी से 1 मुलाकात और हो सकती है. उसके बाद मंत्रिमंडल का फाइनल स्वरूप तय हो जाएगा. इन सारी कवायदों में लग सकता है एक सप्ताह और, लेकिन मोटे तौर पर माना जा रहा है कि आलाकमान गहलोत की रिपोर्ट को सीरियसली ले रहा है. ऐसे में सीए अशोक गहलोत ड्राइविंग सीट पर रह सकते हैं.