News Nation Logo
Banner

राजस्थान मंत्रिमंडल विस्तार: सभी विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे अजय माकन

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot government in Rajasthan ) और संगठन में फेरबदल की तैयारियां तेज हो गई

Written By : लाल सिंह फौजदार | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Jul 2021, 07:09:24 PM
अजय माकन

अजय माकन (Photo Credit: Google)

highlights

  • राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार और संगठन में फेरबदल की तैयारियां तेज
  • सत्ता और संगठन में फेरबदल के सभी फैसले पार्टी नेताओं ने हाईकमान पर छोड़ दिए हैं

 

नई दिल्ली:

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot government in Rajasthan ) और संगठन में फेरबदल की तैयारियां तेज हो गई हैं. सत्ता और संगठन में फेरबदल के सभी फैसले पार्टी नेताओं ने हाईकमान पर छोड़ दिए हैं. रविवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में तय हुआ है कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) 28 और 29 जुलाई को सभी विधायकों से वन-टू-वन चर्चा करेंगे, माना जा रहा है कि विधायकों की इस रायशुमारी के बाद मंत्रिमंडल विस्तार करके पार्टी हाईकमान राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच बैलेंस बनाएगा.

यह भी पढ़ेंःममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

विधायकों को जयपुर में ही रहने के निर्देश जारी

कांग्रेस के सभी विधायकों को 28 और 29 जुलाई को जयपुर में रहने के निर्देश दिए गए हैं. अजय माकन सभी विधायकों से इन दो दिनों में सत्ता और संगठन के कामकाज को लेकर फीडबैक लेंगे. विधायकों की राय को वे हाईकमान के सामने रखेंगे और इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार होगा. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की साझा बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा- आपस में विरोधाभास नहीं है, सब लोग एक मत हैं। 28 और 29 तारीख को 2 दिन के लिए राजस्थान में फिर से आ रहा हूं. कांग्रेस विधायकों से एक-एक करके बात करूंगा. हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द विधायकों की राय का AICC को भी पता होना चाहिए कि किसे जिलाध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष बना रहे हैं. मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख के बारे में पूछे गए सवाल पर माकन ने कहा- कोई भी ऐसी चीज को तारीख के साथ नहीं बांधना चाहते. कहीं पर भी कोई भी विरोध नहीं है. निर्णय हो चुका है। पार्टी नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व पर विश्वास जताया है.

यह भी पढ़ेंःयोगी राज में बदमाशों पर लगी लगाम, गूंगों ने भी खोली जुबान! पढ़ें पूरी खबर

जो हाईकमान तय करेगा वह सभी लीडर्स को मंजूर

अजय माकन ने कहा कि हम मंत्रिमंडल विस्तार, बोर्ड कॉरपोरेशन में नियुक्तियों, जिला और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्तियों सहित सबकी चर्चा कर रहे हैं. केवल एक बात कहना चाहता हूं कि सब ने एक स्वर में यह कहा है कि जो कांग्रेस आलाकमान तय करेगा, वह हमें मंजूर होगा. संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रभारी महासचिव अजय माकन ने विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा की. इस बैठक में भी मंत्रिमंडल विस्तार, राजनीतिक और संगठनात्मक नियुक्तियों का फैसला हाईकमान पर छोड़ने पर सहमति जताई. अब अजय माकन विधायकों का मन टटोलने फिर से जयपुर आएंगे.

यह भी पढ़ेंःजरूरी है संविधान निर्माताओं के सपने को समझना, जानिए अनुराग दीक्षित से

माकन की विधायकों की रायशुमारी की घोषणा से सियासी चर्चाएं गर्म

प्रभारी महासचिव अजय माकन ने दो दिन 28 और 29 जुलाई को विधायकों के साथ रायशुमारी की घोषणा करके सियासी चर्चाओं को हवा दे दी है. 

First Published : 25 Jul 2021, 06:04:44 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×