News Nation Logo
Banner

ममता बनर्जी बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

देश में विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच लगातार होने वाली राजनीतिक नोंकझोंक जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी सोमवार को दिल्ली पहुंच रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 24 Jul 2021, 11:10:29 PM
PM Modi with Mamata

पीएम मोदी के साथ ममता बनर्जी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सोमवार को दिल्ली पहुंच रहीं हैं ममता बनर्जी
  • पेगासस मुद्दे पर बीजेपी को घेरने का प्रयास करेंगी
  • विपक्षी दलों से बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया

नई दिल्ली :

देश में विपक्ष और सत्ता पक्ष (Opposition and Government) के बीच लगातार होने वाली राजनीतिक नोंकझोंक जारी है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी (West Bengal CM and TMC Supremo Mamata Benerjee) सोमवार को दिल्ली (Delhi) पहुंच रही हैं. ममता बनर्जी (Mamata Benerjee) दिल्ली के इस दौरे के दौरान बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात कर सकती हैं. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक ममता बनर्जी 5 दिनों तक दिल्ली दौरे पर रहेंगी. इन 5 दिनों में वो पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से भी मुलाकात करेंगी.

वहीं ममता बनर्जी के इस दौरे को लेकर सियासी गलियारों में इस बात को लेकर भी चर्चा तेज है कि ममता इस दौरान अन्य राजनीतिक दलो के नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं. मीडिया सूत्रों की मानें तो इस बार ममता के साथ दिल्ली दौरे पर उनके पुराने साथी मुकुल राय होंगे. वहीं खबरें ये भी हैं कि वो ममता के साथ संसद में भी जाएंगे. वहीं टीएसी सुप्रीमों ममता बनर्जी मोदी सरकार को पेगासस टेलीफोन टैपिंग मामले में घेरने का प्रयास करेंगी.

यह भी पढ़ेंः सीएम ममता ने बंगाल गवर्नर को बताया भ्रष्ट, जगदीप धनखड़ ने किया पलटवार

दूसरी ओर ममता ने पेगासस जासूसी विवाद को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमलावर हैं. उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा सरकार को हटाने के लिए विपक्षी एकता पर बल दे रही हैं. उन्होंने बुधवार को विपक्षी दलों से कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए सभी को साथ आना होगा. आपको बता दें कि इसके पहले भी ममता बनर्जी पेगासस जासूसी मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर रहीं हैं.

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी की सरकार ने हिंदुओं को ओबीसी कोटे से वंचित किया: भाजपा

सीएम ममता बनर्जी ने साल 2024 के लोकसभा चुनावों में केंद्र की सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी को निरंकुश सरकार को हटाने के लिए जोर दिया है. उन्होंने सभी विपक्षी दलों से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ एक जुट होने का आह्वान किया है. आपको बता दें कि पेगासस जासूसी का खुलासा होने के बाद ममता बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट से भी इस बात का अनुरोध किया कि वह इस तरह से जासूसी का शिकार बने नेताओं, कार्यकर्ताओं, पत्रकारों आदि को न्याय दे.

First Published : 24 Jul 2021, 10:31:44 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.