logo-image

बाड़मेर में ISI का जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी

राजस्थान के बाड़मेर में आईएसआई (ISI) का जासूस पकड़ा गया है. एटीएस (ATS) व सीआईडीबीआई पुलिस ने बाड़मेर जिले के बीजराड़ थाना क्षेत्र से एक गोपनीय सूचना के पाक जासूस को पकड़ा है.

Updated on: 24 Oct 2020, 06:27 PM

नई दिल्ली :

राजस्थान के बाड़मेर में आईएसआई (ISI) का जासूस पकड़ा गया है.  एटीएस (ATS) व सीआईडीबीआई पुलिस ने बाड़मेर जिले के बीजराड़ थाना क्षेत्र से  एक गोपनीय सूचना के पाक जासूस को पकड़ा है. पकड़े गए जासूस का नाम रोशनदीन है. 

पुलिस पकड़े गए जासूस को पूछताछ के लिए जयपुर लेकर गई है. यह पाक जासूस पिछले काफी समय से सीमा पार सेना की गोपनीय व सामरिक सूचनाऐं लगातार भिजवा रहा था.

इसे भी पढ़ें:Bihar Election: JP नड्डा बोले- RJD यानी अराजकता, मोदी-नीतीश यानी...

बता दें कि राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में आईएसआई देश की गोपनीय और सामरिक सूचनाएं हासिल करने के लिए अपनी जड़ें मजबूत कर रहा है और कई प्रकार के षडयंत्र रच रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईएसआई के निशाने पर वैसे लोग हैं जो अपने रिश्तेदारों से मिलने पाकिस्तान जाते हैं, ऐसे लोगों को आईएसआई फंसाती है और फिर उनसे खुफिया सूचनाएं लेती है. 

और पढ़ें:370 की बहाली के लिए बना गुपकर अलायंस, फारुक बोले -एंटी बीजेपी, एंटी नेशन नहीं

पकड़े गए जासूस से सुरक्षा एजेंसियां अब ये पता लगाने में जुटी हैं कि ये शख्स कितने समय से भारत की खुफिया सूचनाएं भेज रहा था. सुरक्षा एजेंसियां भारत में इसके संपर्कों की भी तलाश कर रही हैं.