logo-image

Bihar Election: JP नड्डा बोले- RJD यानी अराजकता, मोदी-नीतीश यानी...

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को बिहार के लखीसराय में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव किसी प्रतिनिधि का नहीं है, किसी कैंडिडेट का नहीं है.

Updated on: 24 Oct 2020, 06:26 PM

नई दिल्ली:

Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को बिहार के लखीसराय में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव किसी प्रतिनिधि का नहीं है, किसी कैंडिडेट का नहीं है. ये चुनाव बिहार के भविष्य को तय करने का चुनाव है.

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राजद समेत महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती ही है, अब दोस्ती कर ली माले के साथ. जो वामपंथी देश को खंडित करना चाहते हैं, जो देश के टुकड़े-टुकड़े करने की बात करते हैं, उनके साथ सीटों का बंटवारा कर लिया. माले ने आरजेडी को हाइजेक कर लिया.

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि कृषि सुधार कानूनों के माध्यम से नरेंद्र मोदी ने किसानों को उनकी उपज मंडी के अलावा कहीं भी बेचने की सुविधा दी है. किसान अपनी फसल अब जहां चाहेगा, वहां बेच सकेगा. इसके अलावा फसल की लागत का डेढ गुना एमएसपी किसानों के लिए तय करने का काम भी किया गया है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में और नीतीश के नेतृत्व में विकास की नई कहानी लिख रहा है. नरेंद्र मोदी हैं तो विकास है, नीतीश जी हैं तो विकास है.

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि आज की इस रैली में आप लोगों का उत्साह देखकर ये स्पष्ट कहा जा सकता है कि आप लोगों ने चुनाव का परिणाम तय कर लिया है. एनडीए के प्रत्याशियों को जिताकर आपने बिहार के विकास का नया आयाम तय करना है. पहले चुनाव में प्रत्याशी जाति और वर्ग के आधार पर वोट मांगते थे. नरेंद्र मोदी ने भारत की राजनीति की चाल, चरित्र, संस्कृति बदल डाली है. अब किसी को भी वोट मांगना हो तो वो अपने द्वारा किए गए कामों को गिनाकर रिपोर्ट कार्ड के आधार पर वोट मांग रहा है.

उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद बिहार को 11 मेडिकल कॉलेज दिए गए, कई नेशनल हाइवे बनाए गए, रेलवे लाइनों के विस्तार का काम किया गया. हम ऐसी पार्टी के सदस्य हैं, जो लोगों की सेवा करती है, गरीब के घर में भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करती है. कोरोना महामारी में मोदी जी ने 80 करोड़ जनता के लिए मार्च महीने से लेकर छठ और दीपावली तक प्रति व्यक्ति पांच किलो गेहूं/चावल और प्रति परिवार एक किलो दाल देने का काम किया.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से आत्मनिर्भर बिहार होगा. बिहार में रोजगार के अवसर पैदा करना सरकार की जिम्मेदारी है और 19 लाख लोगों को रोजगार देने का काम NDA की नीतीश सरकार करेगी. राष्ट्रीय जनता दल के स्वभाव में ही अराजकता है, एक बार भी इन्होंने बिहार की जनता से अपनी की गई गलतियों के लिए मांफी नहीं मांगी है. इसका मतलब ये है कि अभी भी इरादे वही हैं. बिहार नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में विकास पथ पर और आगे बढ़ेगा. इस चुनाव में सारे एनडीए के उम्मीदवार जीतें, ऐसा संदेश गांव-गांव में पहुंचना चाहिए.