News Nation Logo

किसानों के समर्थन में निकली साइकिल रैली, सोशल मीडिया पर छाया #Jaipur

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. रैली एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन एवं प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में दिल्ली रवाना हुई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 04 Jan 2021, 05:36:27 PM
nsui Cycle rally in support of Farmers from Jaipur to Delhi

जयपुर से दिल्ली तक किसानों के समर्थन में साइकिल रैली (Photo Credit: @_gurjotsandhu)

जयपुर :

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों का विरोध में लगातार विरोध और प्रदर्शन (Farmer Protest) देखने को मिल रहे हैं. पिछले करीब 2 महीने से जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं, तो वहीं राजस्थान में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने साइकिल रैली के रुप में किसानों के समर्थन में सोमवार को जयपुर से दिल्ली कूच किया. किसानों की आवाज मजबूत करने के लिए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की साइकिल रैली अमर जवान ज्योति से दिल्ली के लिए रवाना हुई.

यह भी पढ़ें : वामपंथी सांप्रदायिक शांति बिगाड़ राम मंदिर निर्माण में रोड़े अटकाना चाहती है : साध्वी प्रज्ञा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. रैली एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन एवं प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में दिल्ली रवाना हुई हैं. यह रैली दिल्ली के रास्ते में बहरोड़ में रुकेगी और इसके बाद फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जायेगी. बताया जा रहा है कि यह रैली छह जनवरी को दिल्ली पहुंचकर किसान आंदोलन में शामिल होगी.

यह भी पढ़ें :  किसानों ने खारिज किया कृषि कानूनों में संशोधन के लिए कमेटी का प्रस्ताव

साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जो कृषि कानून लाए गए हैं. वह किसानों के विरोधी हैं. ऐसे में कांग्रेस की ओर से इन बिलों का लगातार विरोध किया जाएगा. जब तक केंद्र सरकार इन बिलों को वापस नहीं ले लेती है तब तक आंदोलन इसी प्रकार जारी रहेगा. अपने चहेते व्यापारिक संगठनों को लाभ पहुंचाने के लिए यह केंद्र सरकार की ओर से लाए गए हैं. जबकि किसी भी किसान संगठन ने इस बिल का समर्थन नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : किसानों के साथ बैठक में तीनों कृषि कानून वापस ले सरकार : केजरीवाल

किसानों के समर्थन में रविवार को कांग्रेस की ओर से शहीद स्मारक पर एक दिवसीय धरना दिया गया, तो वहीं अब प्रदेश एनएसयूआई की ओर से भी किसानों के समर्थन में बड़े आंदोलन की चेतावनी के साथ साइकिल रैली निकाली गई. अमर जवान ज्योति से निकाली गई इस साइकिल रैली में सैकड़ों की संख्या में एनएसयूआई के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे.

First Published : 04 Jan 2021, 05:19:13 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.