News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना को लेकर राजस्थान में नई गाइडलाइन जारी, जानें कहां लगा कर्फ्यू

राजस्थान सरकार की नई गाइडलाइन जारी, जिसमें कहा गया है कि अब जो इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित होगा. उसमें 31 दिसम्बर तक लॉकडाउन होगा. साथ ही पांच और जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. नागौर, पाली, टोंक , सीकर और गंगानगर में भी नाईट कर्फ्यू लगेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 Nov 2020, 09:04:00 AM
New guidelines regarding Corona released in Rajasthan

कोरोना को लेकर राजस्थान में नई गाइडलाइन जारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जयपुर :

राजस्थान में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए राजस्थान सरकार पहले से और अधिक सख्त हो गई है. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के केसों को देखते हुए गहलोत सरकार ने वापस वर्क फ्रॉम होम शुरू करने का आदेश जारी किया है. इस बीच राजस्थान सरकार ने एक और गाइडलाइन जारी की है, जिसमें कहा गया है कि अब जो इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित होगा. उसमें 31 दिसम्बर तक लॉकडाउन होगा. साथ ही पांच और जिलों में नाईट कर्फ्यू लगाया गया है. नागौर, पाली, टोंक , सीकर और गंगानगर में भी नाईट कर्फ्यू लगेगा.

यह भी पढ़ें : UP-दिल्ली बॉर्डर पर किसान उग्र, फर्स्ट लेयर बैरिकेडिंग को तोड़ा

सरकार के नए आदेशों के तहत जिन कार्यालयों में 100 या उससे ज्यादा कर्मचारी है, वहां 25 फीसदी कर्मचारी हर रोज वर्क फ्रॉम होम काम करेंगे. आदेशों के अनुसार, प्रत्येक कर्मचारी सप्ताह में दो दिन वर्क फ्रॉम होम काम करेगा. इस प्रक्रिया के तहत रोटेशन चलेगा और हर दो दिन बाद नये 25 फीसदी कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम काम करेंगे. सभी विभागों में विभागाध्यक्ष ये तय करेगा कि उसके सेक्शन में कौन सा कर्मचारी किन दो दिन वर्क फ्रॉम होम करेगा. 

यह भी पढ़ें : Farmers Protest : जेपी नड्डा के घर हुई अहम बैठक, किसानों ने दी चेतावनी

बता दें कि रहे कि 21 नवंबर को सीएम अशोक गहलोत ने मंत्री परिषद की बैठक कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्ती बरतने के आदेश दिए थे. उस समय 8 शहरों में रात्री कर्फ्यू लगाने के अलावा इन शहरों में स्थित राजकीय, अर्द्धसरकारी या प्राइवेट संस्थानों में भी वर्क फ्रॉम होम वापस शुरू करवाने का फैसला किया था.

First Published : 30 Nov 2020, 08:21:45 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.