logo-image

किसान बोले- पीएम मोदी हमसे बात करने को नहीं तैयार, सिर्फ करते हैं अपने मन की बात

कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले 2 महीने से आंदोलन कर रहे हैं और अब यह लड़ाई दिल्ली के करीब तक आ गई है. किसान पिछले 4 दिन से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं और उनकी मांग जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की है.

Updated on: 30 Nov 2020, 01:21 PM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले 2 महीने से आंदोलन कर रहे हैं और अब यह लड़ाई दिल्ली के करीब तक आ गई है. किसान पिछले 4 दिन से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं और उनकी मांग जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की है. रविवार का दिन किसान आंदोलन की वजह से खासा व्यस्त रहा. किसानों ने प्रदर्शन के लिए बुराड़ी जाने से मना कर दिया तो देर रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर हाई लेवल बैठक हुई जो करीब 2 घंटे तक चली.

calenderIcon 18:52 (IST)
shareIcon

Live : किसान बोले- पीएम मोदी हमसे बात करने को नहीं तैयार, सिर्फ करते हैं अपने मन की बात

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

किसान बोले- पीएम मोदी हमसे बात करने को नहीं तैयार, सिर्फ करते हैं अपने मन की बात. हम सभी राज्यों के किसान संगठनों के साथ बैठक नहीं कर सकते. हम केवल पंजाब के 30 संगठनों के साथ ही ऐसा कर सकते थे. हमने मोदीजी के सशर्त निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया.  

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर  3 से 4 हज़ार किसान अभी भी जमे हुए है. वहीं दिल्ली पुलिस समेत लगभग 1 हज़ार सुरक्षाकर्मी यहां तैनात किए गए है. किसान अपने आंदोलन के 5वें दिन भी इस बात पर अड़े हुए है कि उनसे बिना शर्त बात की जाए.

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद : यूपी दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने बैनर लगा दिया है और लिख है धारा 288 लागू है यह धारा किसानों ने खुद बनाई है. किसानों का कहना है यह क्षेत्र किसानों के अलावा सभी के लिए वर्जित है.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर कहा कि केंद्रीय सरकार खरीद तंत्र में मुद्दों के डर को दूर करने के लिए किसानों से बात करना चाहती है. इसलिए मेरा मानना है कि बातचीत होनी चाहिए. विरोध प्रदर्शन गलत धारणाओं के कारण हो रहे हैं.


calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन को लेकर बोले बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया. तीनों विधेयक किसान हित में है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का जो मंत्र, अमित शाह का जो मंत्र है वो किसान हित में है. पहले कृषि के क्षेत्र में कुछ पाबंदियां लगी थी. उन जंजीरों को पीएम मोदी ने तोड़ दिया है. कुछ लोग अन्नदाताओं को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है. 

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर एक मेडिकल कैंप की व्यवस्था की गई है. डॉक्टर का कहना है कि हम यहां कोरोना का टेस्ट करेंगे. ताकि पता चल सके कि यहां कोई कोरोना का सुपर स्प्रेडर तो नहीं है.


calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने गुरुनानक जयंती के अवसर पर टिकरी सीमा पर अरदास की.


calenderIcon 10:57 (IST)
shareIcon

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान प्रदर्शनकारी दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर डटे हुए हैं.


calenderIcon 10:36 (IST)
shareIcon

किसान आंदोलन के चलते बॉर्डर बंद होने से मंडियो में किसान ही बेहाल हो रहे हैं. 14 से 20 घंटे ज्यादा समय मे मंडी पहुंच रहे है. रास्ते मे हो रही सब्ज़िया खराब ट्रक मंडी की बिक्री के समय के बाद पहुंच रहे है और फिर अगले दिन बेचने के इंतज़ार में मंडी में ही खड़े रहते है. अगले दिन सुखी सब्ज़ी के दाम आधे हो जाते है. अमृतसर से मटर का ट्रक लेकर आए किसान का देर से आने की वजह सेक एक तिहाई माल बिका वो भी कम दाम में अब अगले दिन की नीलामी के समय तक कर रहा इंतेज़ार  अगले दिन पुरानी मटर के भाव और गिर जाएंगे ट्रक का भाड़ा चढ़ेगा अलग.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा- नए कृषि कानून APMC मंडियों को समाप्त नहीं करते हैं. मंडियां पहले की तरह ही चलती रहेंगी. नए कानून ने किसानों को अपनी फसल कहीं भी बेचने की आज़ादी दी है. जो भी किसानों को सबसे अच्छा दाम देगा वो फसल खरीद पायेगा चाहे वो मंडी में हो या मंडी के बाहर.


>

calenderIcon 10:31 (IST)
shareIcon

दिल्ली गुरुग्राम बॉर्डर पर किसानों के आंदोलन के मद्देनजर पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई.

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला


calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस के अनुसार, टिकरी और सिंधु बॉर्डर पर किसी तरह की ट्रैफिक मूवमेंट की इजाजत नहीं है. 


calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

दिल्ली: गाज़ीपुर-गाजियाबाद (दिल्ली-यूपी) सीमा पर सुरक्षा कड़ी और बैरिकेडिंग की जा रही है जहां किसान फ़ार्म कानूनों के विरोध में एकत्र हुए हैं.


calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

किसान Singhu सीमा (दिल्ली-हरियाणा सीमा) पर बैठे हैं. उनका केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध जारी है.


calenderIcon 08:09 (IST)
shareIcon

यूपी दिल्ली गाजीपुर बॉर्डर पर सुबह सुबह किसान उग्र. दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई फर्स्ट लेयर बैरिकेडिंग को किसानों ने तोड़ा .किसानों का कहना इस बार आर-पार की लड़ाई है.

calenderIcon 08:07 (IST)
shareIcon

UP-दिल्ली बॉर्डर पर किसान उग्र, फर्स्ट लेयर बैरिकेडिंग को तोड़ा