logo-image

Farmers Protest : बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के घर हुई अहम बैठक, किसानों ने दी चेतावनी

किसानों की चेतावनी के बीच बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के घर पर उच्‍चस्‍तरीय बैठक हुई है जिसमें गृह मंत्री अमित शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए.

Updated on: 30 Nov 2020, 07:37 AM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली की सीमाओं पर चार दिन से प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने प्रदर्शनकारियों के बुराड़ी मैदान में जाने के बाद बातचीत शुरू करने के केंद्र के प्रस्ताव को मनने से इनकार कर दिया है. किसानों ने रविवार को कहा कि वह कोई सशर्त बातचीत नहीं मानेंगे. किसानों ने चेतावनी दी कि वह दिल्ली में आने वाले सभी पांच एंट्री रास्तों को बंद कर देंगे. वहीं, किसानों की इस चेतावनी के बीच बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के घर पर उच्‍चस्‍तरीय बैठक हुई है जिसमें गृह मंत्री अमित शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें : वाराणसी में आज पीएम मोदी देव दीपावली महोत्सव में होंगे शामिल

बताया जा रहा है कि यह बैठक करीब दो घंटे तक चली. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने ‘मन की बात’ कार्यक्रम में कहा कि इन कृषि सुधारों ने किसानों को नये अधिकार और अवसर दिये हैं और बहुत कम समय में उनकी परेशानियों को कम करना शुरू कर दिया है. हालांकि इसके बाद भी गतिरोध कम होता नहीं दिखा.

यह भी पढ़ें : अमित शाह बोले- किसानों का प्रदर्शन राजनीतिक नहीं, कल्याण के लिए कानून

बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले 2 महीने से आंदोलन कर रहे  हैं और अब यह लड़ाई दिल्ली के करीब तक आ गई है. किसान पिछले 4 दिन से दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं और उनकी मांग जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की है. रविवार का दिन किसान आंदोलन की वजह से खासा व्यस्त रहा. किसानों ने प्रदर्शन के लिए बुराड़ी जाने से मना कर दिया तो देर रात बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर हाई लेवल बैठक हुई जो करीब 2 घंटे तक चली.