News Nation Logo
Banner

आमागढ़ दुर्ग पर झंडा फहराने के मामले में सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार

आमागढ़ पहाड़ी पर सांसद किरोडी लाल मीणा को झंडा फहराने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने कहा, आमागढ़ पहाड़ी पर पुलिस का भारी जाब्ता मौजूद था.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 01 Aug 2021, 09:24:16 AM
MP Dr Kirodi Lal Meena

सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

जयपुर :

आमागढ़ पहाड़ी पर सांसद किरोडी लाल मीणा को झंडा फहराने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने कहा, आमागढ़ पहाड़ी पर पुलिस का भारी जाब्ता मौजूद था. ऐसे में पहले ही किरोड़ी लाल मीणा को पहले रोक लिया गया था. किरोडी लाल मीणा 7 लोगों के साथ पहाड़ी पर पहुंचे थे. पुलिस ने सभी 7 लोगों को नीचे उतारा लिया था. पहाड़ी के निचले हिस्से में दीवार पर ही फहराया गया झंडा था. उन्होंने कहा कि आमागढ़ मंदिर के पास किसी भी व्यक्ति को नहीं जाने दिया गया है.

यह भी पढ़ें : भारत के हाथ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमान, पाकिस्तान को लगा डर

बता दें कि आंबागढ़ पर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का झंडा फहराया था. इसके बाद ठंडे पड़े विधायक रामकेश मीणा की तेवर. रामकेश बोले - किरोड़ी के झंडा फहराने से मुझे नहीं कोई आपत्ति. रामकेश मीणा ने की किरोड़ी लाल मीणा को रिहा करने की मांग. कहा - मीणा समाज का स्थान और झंडा भी मीणा समाज का ही फहराया. इस मामले में नहीं बनती थी किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी.

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश हर मामले में अव्वल, अब विपक्षी दल परेशान न हों: अमित शाह

दरअसल बीते दिनों एक वीडियो वाय़रल हुआ था, जिसमें यह सूचना मिली थी कि कांग्रेस समर्थित विधायक रामकेश मीणा और उनके समर्थकों की ओर से वहां हिदूंवादी संगठन की ओर से पहले से लगाया हुआ भगवा झंड़ा फाड़कर फेंक दिया गया. इस संबंध में यह जानकारी मिली थी कि राजस्थान में मीणाओं का एक वर्ग अपने आप को हिंदू ना होने की बात कह रहा है. उनका दावा कर रहा है कि मीणाओं की एक अलग पहचान है और वे हिंदू नहीं हैं. लिहाजा यह वर्ग आरएसएस सहित अन्य हिंदू संगठन के खिलाफ भी दिख रहे हैं. इसी क्रम में मीणा समाज की ऐताहासिक धरोहर मानी जाने वाले आमागढ़ फोर्ट पर झंड़ा हटाने को लेकर विवाद शुरू हुआ. वायरल वीडियो के बाद इस पर राजनीती तेज हो गई. वहीं बीजेपी सांसद बार- बार मीणा समाज को हिंदूत्व की दुहाई दे रहे है. वहीं दूसरा वर्ग इस मामले में उनके खिलाफ दिखाई दे रहा है.

 

First Published : 01 Aug 2021, 08:57:33 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो