logo-image

खाप ने महिला पर अवैध संबंधों का आरोप लगा सबके सामने निर्वस्त्र कर नहलाया

खाप पंचायत (Khap Panchayat) ने एक महिला पर अवैध संबंधों (Illegal relation) का आरोप लगाकर उसे सैंकड़ों लोगों की मौजूदगी में निर्वस्त्र कर नहलाया. महिला पर आरोप है कि उसके परिवार के ही एक युवक के साथ अवैध संबंधों हैं.

Updated on: 02 Sep 2020, 03:05 PM

जयपुर:

राजस्थान (Rajasthan) के शेखावटी इलाके में इंसानियत को शर्मसार करने देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां खाप पंचायत (Khap Panchayat) ने एक महिला पर अवैध संबंधों (Illegal relation) का आरोप लगाकर उसे सैंकड़ों लोगों की मौजूदगी में निर्वस्त्र कर नहलाया. महिला पर आरोप है कि उसके परिवार के ही एक युवक के साथ अवैध संबंधों हैं.

यह भी पढ़ेंः 13 हजार वर्ग मीटर में बनेगा भव्य राममंदिर, एडीए से नक्शा पास

मामला करीब 12 दिन पुराना है. जानकारी के अनुसार 21 अगस्त को इस शर्मसार कर देने वाली घटना को अंजाम दिया गया. जिस समय यह घटना हुई वहां 400 से अधिक लोग मौजूद थे. अखिल राजस्थान सांसी समाज सुधारक एवं विकास न्याय के प्रदेश अध्यक्ष सवाई सिंह मालावत की ओर से समाज के लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया. पुलिस को की गई शिकायत में बताया गया कि घटना 21 अगस्त को जिले के नेछ्वा थाना इलाके के सोला गांव में हुई.

यह भी पढ़ेंः भारत-चीन तनाव के बीच चुशूल में आज होगी दोनों पक्षों के बीच बैठक

सवाई सिंह मालावत के अनुसार सांसी समाज की एक महिला और उसके भतीजे (जेठ के लड़के) को नंगा कर सार्वजनिक रूप से नहलाया गया. खाप पंचायत ने महिला पर आरोप लगाया कि उसके परिवार के युवक के साथ अवैध संबंध हैं. उस दौरान करीब 400 लोग वहां जमा थे, लेकिन किसी ने कोई विरोध नहीं किया. इस दौरान महिला के फोटो भी खींचे गये और वीडियो भी बनाये गये. हैरानी की बात यह है कि यह काम खाप पंचायत की ओर से किया गया है. खाप पंचायत ने महिला एवं उसके भतीजे से 51 हजार का आर्थिक दंड भी लगाया है.