logo-image

अशोक गहलोत के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई में मिला 12 करोड़ कैश

गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा, सुनील कोठरी और रतनकांत शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई में 12 करोड़ रुपये कैश मिला है.

Updated on: 18 Jul 2020, 01:13 PM

जयपुर:

एक तरफ राजस्थान नें सियासी घमासान जारी है तो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के करीबियों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है. गहलोत के करीबी राजीव अरोड़ा, सुनील कोठरी और रतनकांत शर्मा के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई में 12 करोड़ रुपये कैश मिला है. इसके साथ ही 1 करोड़ 70 लाख के गहने भी मिले हैं. आयकर विभाग ने तीनों को आईटी एक्ट के तहत नोटिस जारी किया है. इनसे अगले सप्ताह पूछताछ की जाएगी.  

यह भी पढ़ें: नेपाल के पूर्व PM बाबूराम भट्टराई ने ओली की हिटलर से की तुलना, कहा प्रधानमंत्री पद से हटाना जरूरी

गौरतलब है कि बीते दिनों आयकर विभाग की टीमों ने अशोक गहलोत के खेमे से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की. इनमें राज्य के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राजीव अरोड़ा और धर्मेंद्र राठौड़ भी शामिल हैं, उनके दफ्तरों की तलाशी ली गई. कोटा के ओम कोठारी ग्रुप और फेयर माउंट होटल ग्रुप के निदेशकों के यहां भी इनकम टैक्स विभाग की रेड पड़ी. जानकारी के अनुसार, इन नेताओं के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है. अब तक छापेमारी के दौरान बेहिसाब नकदी, आभूषण, संपत्ति के कागजात और लॉकर को जब्त किया गया है. आयकर विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 70 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है. उन्होंने बताया कि 2.25 करोड़ रुपये की नकदी के साथ करोड़ों के आभूषण और निवेश से जुड़े दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Live : विधायकों के वॉइस सेंपल लेने के लिए SOG ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

ज्ञात हो कि राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर संकट के बीच आयकर विभाग ने सोमवार को कथित कर चोरी के मामले में एक लोकप्रिय ज्वेलरी चेन समेत तीन व्यापारिक प्रतिष्ठानों के 43 परिसरों पर छापे मारे थे. इनके संबंध कांग्रेस नेताओं से हैं. आयकर विभाग ने तीन समूहों के जयपुर में 20, कोटा में 6, दिल्ली में 8 और मुंबई में 9 परिसरों पर तलाशी और सर्वेक्षण अभियान चलाया. आयकर विभाग की नीति निर्माता संस्था सीबीडीटी ने बयान जारी कर बताया था, 'कागज़, डायरी, डिजिटल डेटा के रूप में कई सबूत मिले हैं जो नकद में सोने-चांदी की खरीद फरोख्त, संपत्तियों में नकद का निवेश समेत अन्य का संकेत देते हैं.