logo-image

Rajasthan : दिल्ली पहुंची SOG टीम, विधायक भंवरलाल शर्मा की तलाश जारी

राजस्थान हाईकोर्ट ने स्पीकर के नोटिस के खिलाफ असंतुष्ट विधायकों की याचिका पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित दी। इससे सचिन पायलट गुट को 4 दिनों के लिए राहत मिल गई.

Updated on: 18 Jul 2020, 09:52 AM

जयपुर:

राजस्थान में राजनीतिक बगावत ने हर रोज एक नया मोड़ ले रही है. विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो क्लिप के मामले में जहां एसओजी ने संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है. तो वहीं राजस्थान कथित ऑडियो से केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम जोड़ने पर बीजेपी ने जयपुर के अशोक नगर थाने में रणदीप सुरजेवाला समेत कई कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने स्पीकर के नोटिस के खिलाफ असंतुष्ट विधायकों की याचिका पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित दी। इससे सचिन पायलट गुट को 4 दिनों के लिए राहत मिल गई.

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

राजस्थान के बीजेपी नेता जीसी कटारिया ने कहा कि होम एंड चीफ सेकंड्स ने फोन टैपिंग की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. क्या प्राधिकरण के बिना फोन टैप करना हमारे नागरिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं है?. हम फ्लोर टेस्ट की मांग नहीं करते हैं, लेकिन अगर अशोक गहलोत जी को लगता है कि उनके पास बहुमत है, तो उन्हें विधानसभा में यह साबित करना चाहिए.



calenderIcon 17:33 (IST)
shareIcon

एसओजी की टीम विधायक भंवरलाल शर्मा की तलाश कर रही है.

calenderIcon 17:31 (IST)
shareIcon

राजस्थान की SOG टीम दिल्ली पहुंच गई. ये टीम अलग-अलग स्थानों पर दबिश दे रही है.

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

BTP के दोनों विधायक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के साथ मीडिया के सामने हुए पेश. उन्होंने दोहराया कि हम इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री और सरकार के साथ हैं.

calenderIcon 16:50 (IST)
shareIcon

कोर्ट ने संजय जैन को 4 दिन के रिमांड पर भेजा. पुलिस को 22 जुलाई तक संजय जैन का रिमांड मिला.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

ACB ऑडियो टेप्स की प्रामाणिकता की जांच कराएगी. टेप्स की FSL से जांच कराई जाएगी.

calenderIcon 16:33 (IST)
shareIcon

हॉर्स ट्रैडिंग मामले में गिरफ्तार अशोक सिंह औऱ भरत मलानी ने कोर्ट में वॉइस सैंपल देने से मना कर दिया है.

calenderIcon 16:26 (IST)
shareIcon

राजस्थान की एसओजी टीम संजय जैन को लेकर कोर्ट पहुंची...

calenderIcon 16:07 (IST)
shareIcon

अगर भाजपा कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं है तो हरियाणा रिजॉर्ट में भाजपा की सरकार के द्वारा हरियाणा पुलिस लगाकर SOG को क्यों रोका गया?- गोविंद सिंह डोटासरा

calenderIcon 16:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी के ऑडियो क्लिप की सीबीआई जांच करने की मांग पर राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सीबीआई वो(बीजेपी) लिये बैठे हैं.

calenderIcon 16:05 (IST)
shareIcon

राजस्थान के घटनाक्रम पर भाजपा की कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राजस्थान फर्स्ट... यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के लोग इस कलह की कीमत चुका रहे हैं. 

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने कहा, 'मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि वह 19 विधायकों को मुक्त करे, वे कांग्रेस में लौट आएंगे. विधायकों को पता है कि अगर लोग उन्हें 'बिकवाली' के रूप में देखते हैं, तो वे जनता का सामना नहीं कर पाएंगे.'

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पहले दल-बदल कानून का खुला उल्लंघन व बीएसपी के साथ लगातार दूसरी बार दगाबाजी करके पार्टी के विधायकों को कांग्रेस में शामिल कराया और अब जग-जाहिर तौर पर फोन टेप कराके इन्होंने एक और गैर-कानूनी व असंवैधानिक काम किया है: मायावती, बीएसपी प्रमुख

calenderIcon 12:25 (IST)
shareIcon

ऑडियो टेप्स में विधायकों के वॉइस सेंपल लेने के लिए SOG ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा है. कोर्ट परमिशन के बाद आज SOG, ATS और CID CB की टीम दबिश देगी.

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने कांग्रेस द्वारा जारी ऑडियो क्लिप्स पर कहा, 'क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई और अगर हां, तो क्या राज्य सरकार ने मानक प्रक्रिया का पालन किया.'

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

राजस्थान में सियासी उठापठक जारी है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

calenderIcon 09:53 (IST)
shareIcon

भाजपा विधायक मदन दिलावर ने बसपा विधायकों के कांग्रेस में जाने के मामले में विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है. सूत्रों के अनुसार मदन दिलावर कोर्ट में जाने की भी तैयारी कर रहे हैं. इस मामले में कांग्रेस की मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं. फिलहाल 6 बसपा विधायक गहलोत कैम्प में हैं. कांग्रेस उनका पार्टी में मर्जर करवा चुकी है.