News Nation Logo

राजस्थान में अब 800 रुपये में होगा कोविड-19 RT-PCR टेस्ट, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

ख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को यह घोषणा की. उन्होंने कहा कि आरटी-पीसीआर जांच किट की लागत में कमी को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 28 Nov 2020, 04:07:46 PM
corona

आरटी-पीसीआर टेस्ट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को ऐलान कर किया कि राज्य के प्राइवेट लैब में होने वाले कोरोना वायरस RT-PCT टेस्ट 800 रुपये में होंगे. इससे पहले राज्य के प्राइवेट लैब में होने वाले RT-PCT टेस्ट की कीमत 1200 रुपये थी. गहलोत ने कहा कि आरटी-पीसीआर टेस्ट किट की लागत में कमी आई है, जिसे देखते हुए ये फैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि शुरुआत में राज्य के प्राइवेट लैब्स में कोविड-19 टेस्ट की फीस 2200 रुपये थी, जिसे सरकार ने बाद में 1200 रुपये तय कर दिया था.

ये भी पढ़ें- इतिहास में पहली मंदी पर लगी सरकार की मुहर, दूसरी तिमाही में -7.5 फीसदी की ग्रोथ

उन्होंने कहा,‘‘किट की लागत में कमी को देखते हुए अब राज्य सरकार सभी निजी प्रयोगशालाओं को यह जांच 1200 रुपये के बजाय 800 रुपये में करने को पाबंद करेगी.’’ गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की सारी जांच केवल आरटी-पीसीआर किट के जरिए हो रही हैं जो पूरी दुनिया में सबसे विश्वसनीय जांच है. गहलोत ने वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए छह जिलों (हनुमानगढ़, प्रतापगढ़, जैसलमेर, राजसमन्द (नाथद्वारा), टोंक व बूंदी में कोरोना वायरस जांच की प्रयोगशालाओं का लोकार्पण किया.

ये भी पढ़ें- सचिवालय के 25 प्रतिशत स्टाफ करेंगे वर्क फ्रॉम होम, निर्देश जारी

इसके साथ ही उन्होंने जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में कैंसर इलाज के लिए नये वार्ड, ऑर्थोपेडिक थिएटर व एक्यूट केयर वार्ड की रेनोवेशन-अल्टरेशन (मरम्मत) तथा कैंसर वार्ड के इंटीरियर कार्य का लोकार्पण भी किया. गहलोत ने अपने संबोधन में राज्य के विपक्षी दलों से नकारात्मक राजनीति व बयानबाजी नहीं करने की अपील की.

First Published : 28 Nov 2020, 04:07:46 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.