News Nation Logo

राजस्थान में सरकार से टला संकट, CM गहलोत बोले- ये जनता की जीत, आगे सब गिले-शिकवे...

राजस्थान में काफी समय से अशोक गहलोत सरकार पर गिरने का मंडरा रहा खतरा आखिरकार कई मोड़ लेने के बाद सीधी पटरी पर लौट आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Aug 2020, 11:23:53 AM
cm Ashok Gehlot

अशोक गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार पर गिरने का मंडरा रहा खतरा आखिरकार टल गया है. काफी समय से चल रहा राजनीतिक घटनाक्रम कई मोड़ लेने के बाद वापस उसी पटरी पर लौट आया है. सचिन पायलट (Sachin Pilot) और उनके खेमे के कांग्रेस विधायकों के बागी तेवरों से उत्पन्न संकट का समाधान हो गया और गहलोत सरकार से भी संकट टल गया. अब मुख्यमंत्री सभी विधायकों को लेकर जैसलमेर से जयपुर लौटने को तैयार हैं. हालांकि उससे पहले अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में इसे राजस्थान (Rajasthan) के लोगों की जीत बताया है.

यह भी पढ़ें: पंजाब: अमरिंदर और बाजवा में बढ़ा टकराव, सुरक्षा वापस लेने पर बरसे प्रताप सिंह

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है और यह जारी रहेगी. हमारे सभी विधायक इतने लंबे समय तक साथ रहे. यह राजस्थान के लोगों की जीत है. राज्य के लोगों की सेवा करना हमारा कर्तव्य है. साथ ही गहलोत ने कहा कि हम सब आपस में मिलकर काम करेंगे, जो हमारे साथी चले गए थे वो भी वापस आ गए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि सब गिले-शिकवे दूर करके सब मिलकर प्रदेश की सेवा करने का संकल्प पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर, देश में 60 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'जो ऐपिसोड हुआ है एक प्रकार से भूलो और माफ करो की स्थिति में रहें, सब मिलकर चलें क्योंकि प्रदेशवासियों ने विश्वास करके हमारी सरकार बनाई थी। हमारी सबकी ज़िम्मेदारी उस विश्वास को बनाए रखने और प्रदेश की सेवा करने की बनती है.'

यह भी पढ़ें: चीन की चालबाजी से रिश्तों में आई खटास के बीच भारत और नेपाल पहली बार करेंगे वार्ता

बता दें कि राजनीतिक उठापटक के बीच अशोक गहलोत गुट के सभी विधायकों को जैसलमेर भेज दिया गया था. यह विधायक जैसलमेर के रेतीले धोरों में स्थित लग्जरी सूर्यगढ़ होटल में ठहरे हुए थे. लेकिन खतरा टलने के बाद आज इन कांग्रेस विधायकों को जैसलमेर से जयपुर शिफ्ट किया जाएगा. हालांकि अभी इन विधायकों को घर जाने की इजाजत नहीं होगी. सभी विधायकों को जयपुर एयरपोर्ट से सीधे होटल फेयरमोंट ले जाया जाएगा. विधानसभा सत्र तक ये सभी विधायक इसी होटल में रहेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 11:21:36 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो