logo-image

कोरोना का कहर, देश में 60 हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां पिछले 24 घंटों में 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 23 लाख के पार पहुंच गया है.

Updated on: 12 Aug 2020, 10:22 AM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर  थमने का नाम नहीं ले रहा है. यहां पिछले 24 घंटों में 60 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 23 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में  60,963 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं जबकि 834 लोगों की मौत हो गई है. इसी के साथ देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 23 लाख 29हजार 639 हो गई है. इनमें 6 लाख 39 हजार 48 मामले एक्टिव हैं जबकि 16 लाख 39 हजार 600 मरीज ठीक हो चुके हैं. इनमें मरने वालों की संख्या 4601 हो गई है.

यह भी पढें: बेंगलुरु में आपत्तिजनक पोस्ट से भड़की हिंसा, 2 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

वहीं दूसरी ओर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने की घोषणा की रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) बना ली है और देश में रजिस्टर्ड भी करा लिया है. अब इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उसे इस वैक्सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं है. बिना मंजूरी के दवा का वितरण किया जाना खतरनाक हो सकता है.

यह भी पढें: रूस को मिले एक अरब डोज के ऑर्डर, WHO बोला- वैक्सीन पर आगे बढ़ना होगा खतरनाक

मंगलवार को व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि उन्होंने अपनी दो बेटियों में एक बेटी को पहली वैक्सीन लगवाई है और वह अच्छा महसूस कर रही है. इस पर विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि रूस को वैक्सीन के मामले में जल्दबाजी न दिखाने के लिए कहा है और उसके इस रवैये को खतरनाक भी बताया है. रूस ने वैक्सीन का नाम अपने पहले सैटेलाइट 'स्पुतनिक वी' के नाम पर रखा है.