News Nation Logo

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के कथित संबंधी की पोस्ट को लेकर हिंसा भड़की, 3 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

इस हिंसा में 60 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Aug 2020, 11:51:13 AM
bangalore riots

बेंगलुरु में भड़की हिंसा, 2 लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल (Photo Credit: ANI)

बेंगलुरु :

कर्नाटक (Karnataka) की राजधानी बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के कथित संबंधी की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हिंसा भड़क गई. बेंगलुरु के पुलाकेशी नगर में मंगलवार रात भीड़ ने थाने और और कांग्रेस विधायक के आवास में तोड़फोड़ की. इसके अलावा भीड़ ने विधायक के आवास के बाहर आगजनी की. इस दौरान भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें गोली लगने से 3 लोगों को मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट की वापसी पर गहलोत कैंप के कई MLAs नाराज, बैठक में ऐसे किया विरोध

इस हिंसा में 60 पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है. उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी गई है. जबकि डीजे हाली और केजी हाली पुलिस थाना इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है. खुद को विधायक का रिश्तेदार बताने वाले एक शख्स ने सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक मुद्दे से जुड़ा एक पोस्ट साझा किया था. कहा जा रहा है कि इस पोस्ट से क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़क उठी.

यह भी पढ़ें: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, अभी भी हैं वेंटिलेटर पर 

विधायक ने समुदाय के लोगों से हिंसा नहीं करने की अपील की. उन्होंने वीडियो संदेश में कहा, 'मैं मुस्लिम भाईयों से अपील करता हूं कि कुछ उपद्रवियों की गलतियों के चलते हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए. लड़ने-झगड़ने की कोई जरूरत नहीं है. हम सभी भाई हैं. हम कानून के अनुसार दोषियों को सजा दिलाएंगे. हम भी आपके साथ हैं. मैं अपने मुस्लिम दोस्तों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.'

यह भी पढ़ें: IT का चीनी कंपनियों पर छापा, 1000 करोड़ के हवाला ट्रांजेक्शन का पता चला 

पुलिस के अनुसार, बड़ी संख्या में लोग विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास के निकट जमा हुए और तोड़फोड़ की तथा वहां खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद भीड़ ने यह सोचकर थाने को निशाना बनाया कि पुलिस ने आरोपी को वहां हिरासत में रखा है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हिंसा को रोकने की कोशिश कर रहीं पुलिस टीमों के वाहनों को भी भीड़ ने क्षतिग्रस्त कर दिया. बेंगलुरु के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने बताया कि इस घटना को लेकर अब तक 110 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 07:12:34 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.