News Nation Logo

सचिन पायलट की वापसी पर गहलोत कैंप के कई MLAs नाराज, बैठक में ऐसे किया विरोध

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस विधायक दल की बैठक मंगलवार रात हुई. बैठक में कई विधायकों ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) व अन्य बागी विधायकों की वापसी को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की.

Bhasha | Updated on: 11 Aug 2020, 11:21:02 PM
rajasthan congress

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस विधायक दल की बैठक (Photo Credit: ANI)

जैसलमेर:

राजस्थान (Rajasthan) में कांग्रेस विधायक दल की बैठक मंगलवार रात हुई. बैठक में कई विधायकों ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) व अन्य बागी विधायकों की वापसी को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बदले राजनीतिक समीकरणों से विधायकों को अवगत कराया और इस दौरान कई विधायकों ने सचिन पायलट व अन्य बागी विधायकों की वापसी को लेकर नाराजगी भी व्यक्त की.

यह भी पढ़ेंःIT का चीनी कंपनियों पर छापा, 1000 करोड़ के हवाला ट्रांजेक्शन का पता चला 

पार्टी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने संबोधन में सभी विधायकों को मौजूदा राजनीतिक संकट में इतने दिन तक निस्वार्थ भाव से एकजुट रहने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि यहां मौजूद विधायक लोकतंत्र के लिए, पार्टी के लिए, प्रदेश व देश के लिए इतने दिन बिना किसी लोभ प्रलोभन में आए एकजुट रहे जो अपने आप में एक इतिहास है. बैठक के दौरान बड़ी संख्या में विधायकों ने सचिन पायलट व उनके खेमे के 18 अन्य विधायकों की वापसी को लेकर नाराजगी जताई.

सचिन पायलट खेमे द्वारा दिए जा रहे कथित बयानों को लेकर भी बात हुई. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह के बयानों की परवाह नहीं करनी चाहिए हमें आलाकमान पर पूरा विश्वास है. आलाकमान ने जो भी फैसला किया होगा उचित किया होगा. पायलट की वापसी पर विधायकों की नाराजगी पर मुख्यमंत्री गहलोत ने सबसे कहा कि आलाकमान का आदेश सर माथे पर होता है.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट बोले- मैंने किसी पद की मांग नहीं की, लेकिन व्यक्तिगत टिप्पणी...

इसके साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि जिस भी विधायक ने इस संकट में पार्टी के प्रति निष्ठा रखी है उस विधायक के किसी भी हित के साथ समझौता नहीं होगा. वे इस बात का ध्यान रखेंगे कि उनके हक प्रभावित नहीं हो. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस व उसके समर्थक विधायक लगभग 11 दिन से यहां के एक निजी होटल में ठहरे हुए हैं. ये विधायक बुधवार को राजधानी जयपुर लौटेंगे जहां 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र होना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 11:19:49 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.