News Nation Logo

दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट- मैंने किसी पद की मांग नहीं की, लेकिन व्यक्तिगत टिप्पणी...

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) मंगलवार को नई दिल्ली से जयपुर पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया. पायलट सड़क मार्ग से शाम में जयपुर पहुंचे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Aug 2020, 07:49:09 PM
sachin pilot

सचिन पायलट (Sachin Pilot) (Photo Credit: फाइल फोटो)

जयपुर:

Rajasthan politics crisis : राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) मंगलवार को नई दिल्ली से जयपुर पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने उनका स्वागत किया. पायलट सड़क मार्ग से शाम में जयपुर पहुंचे थे. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पार्टी से किसी पद की मांग नहीं की है. इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि पार्टी आलाकमान द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति जल्द ही अपना काम शुरू करेगी. लगभग एक महीने बाद जयपुर पहुंचे पायलट ने अपने निवास पर संवाददाताओं से कहा कि मेरे बारे में व्यक्तिगत रूप से कुछ ऐसी बातें बोली गईं जिनको मैं उचित नहीं मानता था. जिन शब्दों का प्रयोग हुआ, जिस शब्दावली का इस्तेमाल किया गया, उसे सुनकर मुझे दुख भी हुआ, आश्यर्च भी हुआ और पीड़ा भी हुई.

यह भी पढे़ंः पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक, अभी भी हैं वेंटिलेटर पर 

सचिन पायलट ने कहा कि इन सबके बावजूद मैंने यह समझा कि राजनीति में अगर कोई उदाहरण स्थापित करना है... संवाद में शालीनता, विनम्रता अगर हमें रखनी है... अगर आने वाली पीढ़ी के लिए उदाहरण स्थापित करना है तो मैंने वो घूंट पीकर भी कभी जवाब नहीं दिया, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि हमलोग इंसान नहीं हैं. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की भावना आहत हो सकती है लेकिन बावजूद उनके सभी साथियों ने यह निर्णय लिया कि हम लोग अपनी बात कांग्रेस पार्टी के अंदर रखेंगे.

उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने हमारी बातों को सुना. उन्होंने कहा कि हमने विभिन्न मुद्दों को विस्तार से रखा, चाहे वे मुद्दे नेतृत्व के हों, कार्यशैली के हों, जनता के प्रति अपने काम को और गति देने के हों, विकास के हों, कार्यकर्ताओं की भागीदारी के हों, मान—सम्मान के हो, प्रतिष्ठा के हों या आत्मसम्मान के हों.

यह भी पढे़ंः पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कोरोना पर की चर्चा, कहा...

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की एक उच्च स्तरीय कमेटी बनी है जो समयबद्ध तरीके से इन सभी समस्याओं का समाधान करने के लिए नियुक्त की गई है. उन्हें पूरा विश्वास है कि बहुत जल्द यह कमेटी अपना काम चालू करेगी और सारी बातों को सुनने के बाद जो न्याय संगत होगा, उस पर कार्रवाई करेगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 07:49:09 PM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.