logo-image

Rajasthan : ओवैसी ने बताया, क्यों मदरसों में पढ़ते हैं मुसलमान?

Rajasthan : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार को राजस्थान के जयपुर में कहा कि उच्च शिक्षा में केवल 2 प्रतिशत ही मुसलमान हैं. लाइफ एक्सपेंट्सन में एससी एसटी के बाद मुसलमान हैं.

Updated on: 15 Apr 2023, 06:09 PM

highlights

  • च्च शिक्षा में केवल 2 प्रतिशत ही मुसलमान हैं : ओवैसी
  • मुस्लिम की कई बिरादरी को आरक्षण मिलना चाहिए

जयपुर:

Rajasthan : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने शनिवार को राजस्थान के जयपुर में कहा कि उच्च शिक्षा में केवल 2 प्रतिशत ही मुसलमान हैं. लाइफ एक्सपेंट्सन में एससी एसटी के बाद मुसलमान हैं. एससी एसटी के बाद मुसलमानों के पास जमीन है. मुस्लिम की कई बिरादरी को आरक्षण मिलना चाहिए, लेकिन नहीं मिलता है. यह सच्चर कमेटी की रिपोर्ट मुख्यमंत्री को सौंपेंगे. अगर समय मिला तो सीएम से भी मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें : Amit Shah In Rajasthan : अमित शाह बोले- पायलट का नंबर नहीं आएगा, क्योंकि कांग्रेस के खजाने में गहलोत का...

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आगे कहा कि सोशल जस्टिस की बात जुबानी है. आईना दिखाते हैं तो विरोधियों को तकलीफ हो जाती है. कांग्रेस और बीजेपी ने कुछ भी नहीं किया है, यह रिपोर्ट कहती है. पू्र्व सीएम वसुंधरा राजे को भी भिजवाऊंगा. अगर आप सच्चर कमेटी की रिपोर्ट पढ़ लेते तो मदरसों में लड़के इसलिए पढ़ते हैं कि सरकारों ने स्कूल नहीं खोले. पैसे की कमी के कारण मुस्लिम, एससी-एसटी और आदिवासी बच्चे सबसे अधिक ड्रॉप आउट होते हैं. इस रिपोर्ट को इसलिए तैयार नहीं किया है कि हम सत्ता में आए. ये हम सरकारों को बताना चाहते हैं कि आप इनके लिए कुछ करिये.

यह भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब के खिलाफ बहस पूरी, 29 अप्रैल को आएगा फैसला, श्रद्धा के पिता ने लगाई ये गुहार

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने आगे कहा कि क्या डिप्टी सीएम पार्टी को छोड़ रहे हैं? मुसलमानों को किसने गुलाम बना दिया. मुसलमान बिरादरी को जमीन क्यों नहीं मिलती है. ओवैसी ने आगे कहा कि मैं एनकाउंटर के खिलाफ हूं. एनकाउंटर रूल ऑफ लॉ को कमजोर करते हैं. क्या गांधी और राजीव की हत्या करने वालों का एनकाउंटर कर दिया गया.