logo-image

Amit Shah In Rajasthan : अमित शाह बोले- पायलट का नंबर नहीं आएगा, क्योंकि कांग्रेस के खजाने में गहलोत का...

Amit Shah In Rajasthan : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के भरतपुर में बूथ अध्यक्ष संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 15 Apr 2023, 05:38 PM

जयपुर:

Amit Shah In Rajasthan : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के भरतपुर में बूथ अध्यक्ष संकल्प सम्मेलन को संबोधित करते हुए गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सचिन पायलट आपका नंबर नहीं आएगा.. जमीन पर भले ही आपका कंट्रीब्यूशन अधिक हो सकता है, लेकिन गहलोत का कांग्रेस के खजाने में आपसे ज्यादा योगदान है. शाह ने चुटकी लेते हुए कहा कि राजस्थान में दोनों सत्ता के लिए लड़ रहे हैं. गहलोत कह रहे हैं कि मैं उतरना नहीं चाहता और पायलट कह रहे हैं कि मैं बनना चाहता हूं. ये खामखा झगड़ रहे हैं, क्योंकि सरकार तो बीजेपी की बननी है. (Amit Shah In Rajasthan) 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि लोकसभा में आज उसी कांग्रेस पार्टी को विपक्ष के नेता का भी स्टेटस नहीं मिल पाया है. हमारे बूथ कार्यकर्ता के परिश्रम और पराक्रम के आधार पर ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) को यह यश और विस्तार मिला है. उन्होंने कहा कि एक जमाने में कांग्रेस के लीडर हमारे ऊपर 'हम दो-हमारे दो' का ताना मारते थे, क्योंकि हमारे दो ही सांसद थे. जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के माध्यम से जनता की आकांक्षाओं की पूर्ति की है... भारत को सुरक्षित बनाया है, गरीब कल्याण के सूत्र को चरितार्थ किया है. उसी का नतीजा है कि चुनाव कहीं भी हो... विजय बीजेपी की ही होगी. (Amit Shah In Rajasthan) 

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने देश को कोरोना महामारी से सुरक्षित करने का कार्य किया. हर घर में शौचालय पहुंचाया, 80 करोड़ लोगों को 5 किलो अनाज दिया जा रहा है, 7 करोड़ से ज्यादा लोगों को बैंक खाले खुलवाने का काम किया गया है. गृह मंत्री ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार ने वंशवाद और जातिवाद का विकास किया है. इसके साथ ही तुष्टिकरण की पराकाष्ठा कर हिंसा का नंगा नाच करने का कार्य किया है, जिससे यहां के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं. गहलोत जी, राजस्थान में अब बीजेपी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने जा रही है और 2024 के लोकसभा चुनाव में में राज्य की 25 की 25 सीटें भाजपा के खाते में जाने वाली हैं. (Amit Shah In Rajasthan) 

यह भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: आरोपी आफताब के खिलाफ बहस पूरी, 29 अप्रैल को आएगा फैसला, श्रद्धा के पिता ने लगाई ये गुहार

गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में सुनियोजित तरीके से दंगे होते हैं, लेकिन वोट बैंक के लालच में यहां की गहलोत सरकार कोई कड़ा कदम नहीं उठाती है. गहलोत सरकार 3 D पर चलने वाली सरकार है- पहला D- दंगा, दूसरा D- महिलाओं से दुर्व्यवहार और तीसरा D- दलितों पर अत्याचार... उन्होंने आगे कहा कि गहलोत आप बम विस्फोट के मृतकों पर राजनीति कर रहे हो... आप क्या समझते हैं कि लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा है. जनता के मन से उसी दिन आपकी ये सरकार उतर गई थी जब आपने रामनवमी के जुलूस पर रोक लगा दी थी. (Amit Shah In Rajasthan)