logo-image

राजस्थान: MLA खरीद फरोख्त प्रकरण में संजय जैन को ACB ने किया गिरफ्तार

राजस्थान खरीद फरोख्त प्रकरण के आरोपी संजय जैन को एसीबी ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम उसे गिरफ्तार कर एसीबी मुख्यालय लेकर आई है. यहां उससे पूछताछ की जा रही है. पहले इस मामले की जांच एसओजी द्वारा की जा रही थी लेकिन मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा होने के कारण उसे एसीबी को ट्रांसफर कर दिया गया.

Updated on: 06 Aug 2020, 02:53 PM

जयपुर:

राजस्थान खरीद फरोख्त प्रकरण के आरोपी संजय जैन (sanjay Jain) को एसीबी (ACB) ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम उसे गिरफ्तार कर एसीबी मुख्यालय लेकर आई है. यहां उससे पूछताछ की जा रही है. पहले इस मामले की जांच एसओजी द्वारा की जा रही थी लेकिन मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा होने के कारण उसे एसीबी को ट्रांसफर कर दिया गया. 

यह भी पढ़ेंः बाबरी मस्जिद पर ट्वीट कर फंसे ओवैसी, दिल्ली में शिकायत दर्ज

विधायकों की खरीद फरोख्त से जुड़ी कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने बीजेपी नेता संजय जैन (Sanjay Jain) को गिरफ्तार ने गिरफ्तार किया था. एसओजी ने संजय जैन को सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार जैन को बृहस्पतिवार और शुक्रवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर में एक और सरपंच को आतंकियों ने मारी गोली, 48 घंटे में दूसरी हत्या

एसओजी ने विधायकों की कथित खरीद फरोख्त और कथित ओडियो टेप रिकार्डिंग मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए (देशद्रोह) और 120 बी (षडयंत्र)के तहत शुक्रवार को दो प्राथमिकी दर्ज की थी. गहलोत सरकार को गिराने के कथित षडयंत्र वाले सोशल मीडिया पर वायरल हुए तीन ओडियो टेप में से एक टेप में कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा, गजेन्द्र सिंह शेखावत और संजय जैन के बीच कथित बातचीत के खिलाफ जांच की मांग को लेकर कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया गया था.