logo-image

जम्मू कश्मीर में एक और सरपंच को आतंकियों ने मारी गोली, 48 घंटे में दूसरी हत्या

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के वेसु इलाके में एक सरपंच पर जानलेवा हमला हुआ है. आतंकवादियों ने सरपंच सजाद अहमद खांडे को उनके घर के बाहर गोली मारी है.

Updated on: 06 Aug 2020, 10:53 AM

कुलगाम:

जम्मू कश्मीर में बौखलाए आतंकवादी अब राजनीतिक दलों के नेताओं और गांव के सरपंचों को निशाना बना रहे हैं. पिछले 48 घंटे में जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों ने एक और सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी है. इस बार कुलगाम में भारतीय जनता पार्टी से जुड़े एक सरपंच को आतंकवादियों ने निशाना बनाया है. घर के बाहर ही सरपंच पर जानलेवा हमला किया गया था.

यह भी पढ़ें: चीन की शह पर पाकिस्तान ने UN में फिर रोया कश्मीर का रोना, सभी देशों ने लगाई लताड़

कुलगाम के वेसु इलाके में आतंकियों ने सरपंच सजाद अहमद खांडे को उनके घर के बाहर गोली मारी. इस दौरान सजाद अहमद खांडे बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टर ने सरपंच को मृत घोषित कर दिया. उधर, इस वारदात को अंजाम देने के बाद आतंकवादी वहां से फरार हो गए. बताया जा रहा है कि सरपंच सजाद अहमद खांडे बीजेपी से जुड़े हुए थे.

यह भी पढ़ें: कोविड 19: भारत में पिछले 24 घंटे में 56 हजार से ज्यादा मरीज मिले, 904 मौतें

सजाद अहमद खांडे कई सरपंचों के साथ सुरक्षित विशु प्रवासी शिविर में रह रहा था. आज सुबह वह कैंप निकले और विसु में अपने घर जा रहे थे. जैसे ही सरपंच अपने घर से 20 मीटर की दूरी पर पहुंचे, हथियारों से लैस आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी. गोली लगने से सरपंच खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े. बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा, आज जाएंगे दिल्ली

इस घटना से 48 घंटे पहले भी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में एक सरपंच की हत्या कर दी थी. 4 अगस्त की शाम को काजीगुंड अफरान में आतंकवादियों ने बीजेपी पंच आरिफ अहमद को निशाना बनाया था. इससे पहले 8 जून को अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या की थी. हालांकि बाद में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाकर सरपंच के हत्यारों को ढेर कर दिया था.