logo-image

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा, आज जाएंगे दिल्ली

मुर्मू का इस्तीफा ऐसे दिन आया है, जब (पूर्ववर्ती राज्य) जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने का एक साल पूरा हुआ है

Updated on: 06 Aug 2020, 07:01 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने अपने पह से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बुधवार यानी 5 अगस्त को इस्तीफा दिया. मुर्मू का इस्तीफा ऐसे दिन आया है, जब (पूर्ववर्ती राज्य) जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने का एक साल पूरा हुआ है. गुजरात कैडर के 60 वर्षीय पूर्व आईएएस अधिकारी ने पिछले साल 29 अक्टूबर को इस केंद्र शासित प्रदेश के प्रथम एलजी के रूप में कार्यभार संभाला था.

यह भी पढ़ें:भगवान राम को लेकर पीएम मोदी ने दिया भावुक संदेश, सोशल मीडिया पर लिखी ये बात

1985 बैच के आईएएस अधिकारी मुर्मू के इस्तीफे के कारणों पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. उल्लेखनीय है कि जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब मुर्मू ने उनके प्रधान सचिव के रूप में सेवाएं दी थीं. वह उप राज्यपाल के पद पर नियुक्ति के समय वित्त मंत्रालय में सचिव थे.

यह भी पढ़ें:देश समाचार मुंबई बारिश: मोदी ने उद्धव से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

नया कार्यभार मिलने की संभावना

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि मुर्मू को केंद्र में नया कार्यभार दिए जाने की संभावना है. बहरहाल, अभी यह पता नहीं चल पाया है कि जम्मू-कश्मीर का नया उप राज्यपाल कौन होगा. जानकारी के मुताबिक मुर्मू फिलहाल जम्मू-कश्मीर में है और आज वह दिल्ली के लिए रवाना हो सकते हैं.