News Nation Logo

दर्दनाक हादसा: खड़े ट्रक के अंदर खेल रहे थे 4 बच्चे, शॉर्ट सर्किट से लगी आग में जिंदा जले

अलवर ( Alwar ) के अलावड़ा के पास चौमा गांव में खड़े ट्रक में आग ( Fire ) लग गई. जिससे ट्रक के अंदर खेल रहे चार बच्चे जिंदा जल गए.

Written By : अजय शर्मा | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 May 2021, 08:25:07 AM
Truck Fire

खड़े ट्रक में खेल रहे थे 4 बच्चे, शॉर्ट सर्किट से लगी आग में जिंदा जले (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • राजस्थान के अलवर में दर्दनाक हादसा
  • खड़े ट्रक के अंदर खेल रहे थे 4 बच्चे
  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग में जिंदा जले

अलवर:

राजस्थान ( Rajasthan ) के अलवर जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. अलवर ( Alwar ) के अलावड़ा के पास चौमा गांव में खड़े ट्रक में आग ( Fire ) लग गई. जिससे ट्रक के अंदर खेल रहे चार बच्चे जिंदा जल गए. गंभीर हालत उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया. तब तक 3 की जान जा चुकी थी. चौथे बच्चे की भी उपचार के दौरान मौत ( Death ) हो गई. घटना शनिवार देर शाम की है. एक ही परिवार के 4 बच्चों की मौत के सदमे में उनके माता-पिता सहित परिवार के अन्य लोग बेहोशी की हालत में हैं. जान गंवाने वालों में दो सगे भाई हैं.

यह भी पढ़ें : राजस्थान में आज से कड़ा लॉकडाउन, एक गांव से दूसरे गांव जाने तक रोक, जानिए और क्या क्या हैं पाबंदियां

घटना के वक्त बच्चे अपने मामा के ट्रक में थे. जो ट्रक खड़ा करके खुद के गांव गोविंदगढ़ के बेरोली चला गया था. पीछे से उसके भांजे ट्रक के केबिन में खेलने के लिए चढ़े. इसके बाद केबिन लॉक हो गया. बच्चे स्टेयरिंग के आसपास वायर व अन्य उपकरणों को देखने लगे. उसी समय शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई. केबिन में तेजी से आग फैलने की वजह वहां रखा पेट्रोल का केन बताया गया. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

यह भी पढ़ें : राजस्थानः हिंसा में शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी 5 लाख रुपए की सहायता राशि

आग लगने के बाद बच्चे केबिन की खिड़की नहीं खोल सके. अंदर ही तड़पते रहे. कुछ देर बाद बेहोश हो गए. धुआं देखकर ग्रामीणों को घटना का पता लगा. लोगों ने पानी और मिट्टी फेंककर आग बुझाई. इसके बाद 80 फीसदी से ज्यादा झुलस चुके चुके बच्चों को बाहर निकाला.  जिला अस्पताल से रात करीब नौ बजे ही रेफर कर दिया गया था, जिन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. दो बच्चे अलवर के निजी अस्पताल में भर्ती थे. उनमें से भी दोनों ने दम तोड़ दिया.  बच्चों के नाम अमान, शाहरुख, अर्जी और फैजान बताए जा रहे हैं. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. आनन-फानन में प्रशासन के अधिकारी भी वहां पहुंचे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 08:25:07 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.