News Nation Logo
Banner

राजस्थान में हारे हुए सरपंच को 21 लाख का गिफ्ट

राजस्थान के जोधपुर जिले के निवासियों ने बहुत कम अंतर से सरपंच का चुनाव हारने वाले एक उम्मीदवार के लिए 21 लाख रुपये एकत्रित किए और यह पैसे उन्हें इनाम स्वरूप प्रदान की.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2020, 10:04:26 AM
Sarpanch in Rajasthan

हारे सरपंच को 21 लाख का गिफ्ट (Photo Credit: IANS)

जयपुर :

आपने कभी सुना हैं कि चुनाव में हारने वाले प्रत्याशी को लोगों ने पैसे इकट्ठा कर दिया हो. चुनाव तो पूरे देश में कहीं न कहीं  जरुर होते रहते है, लेकिन हारे हुए प्रत्याशी को लाखों रुपए मिलने की घटना शायद पहली बार हुई है. दरअसल, राजस्थान के जोधपुर जिले के निवासियों ने बहुत कम अंतर से सरपंच का चुनाव हारने वाले एक उम्मीदवार के लिए 21 लाख रुपये एकत्रित किए और यह पैसे उन्हें इनाम स्वरूप प्रदान की. 

यह भी पढ़ें : Noida : मार्च से बंद DLF Mall खुला, दुकानदारों को अच्छे व्यापार की उम्मीद

यह घटना जोधपुर के पिपड तहसील के नानन गांव पंचायत की है. मुकुंड देवासी अपने प्रतिद्वंदी सुंदरी देवी से महज 84 वोटों से हार गए. हालांकि वह ग्रामीणों के लिए कुछ करना चाहते थे और अपना आभार प्रकट करने के लिए वोट ऑफ थैंक्स कार्यक्रम का आयोजन किया. उन्होंने कार्यक्रम में लंच का आयोजन किया था.

यह भी पढ़ें : यूपी-बिहार बॉर्डर के पास शराब तस्करी को लेकर हाई अलर्ट

वहीं, कुछ ग्रामीणों ने भी आभार स्वरूप 21 लाख रुपये की राशि जमा कर ली, जिसमें 5.51 लाख रुपये की राशि देवासी के दोस्त श्याम चौधरी ने तो वहीं निवर्तमान सरपंच भानाराम ने 1.11 लाख रुपये की राशि दी. जिसके बाद गांव के कुछ वरिष्ठ वासियों ने देवासी और उसके परिवार को यह पैसे दिया. 

First Published : 14 Oct 2020, 09:48:25 AM

For all the Latest States News, Rajasthan News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो