News Nation Logo
Banner

यूपी-बिहार बॉर्डर के पास शराब तस्करी को लेकर हाई अलर्ट

पंजाब और हरियाणा से उत्तर प्रदेश और बिहार शराब की तस्करी को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाए गए हैं. उन्होंने कहा, आबकारी कर्मी और उत्तर प्रदेश पुलिस तस्करों पर निगाह रखने के लिए संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश-बिहार की सीमा पर निगरानी रखेंगे.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2020, 08:27:01 AM
High alert on liquor smuggling

शराब तस्करी को लेकर हाई अलर्ट (Photo Credit: IANS)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनाव और बिहार में विधानसभा चुनाव के चलते शराब की तस्करी को रोकने के लिए लेकर कमर कस चुका है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (आबकारी) संजय भूस रेड्डी ने आबकारी कर्मियों को राज्यों खासकर के बिहार से लगे जिलों में शराब की जमाखोरी, तस्करी और ऊंची कीमत को लेकर नजर रखने को कहा है.

यह भी पढ़ें : LJP पर सख्त हुई BJP, कहा- PM की तस्वीर उपयोग करने पर कार्रवाई

भूसरेड्डी के अनुसार, पंजाब और हरियाणा से उत्तर प्रदेश और बिहार शराब की तस्करी को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाए गए हैं. उन्होंने कहा, आबकारी कर्मी और उत्तर प्रदेश पुलिस तस्करों पर निगाह रखने के लिए संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश-बिहार की सीमा पर निगरानी रखेंगे. इसके अलावा सीमावर्ती जिलों के सभी शराब दुकानों पर लगातार नजर रखने के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के राज्यपाल की टिप्पणी धर्मनिरपेक्षता के संवैधानिक सिद्धांत के खिलाफ: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश आबकारी आयुक्त पी. गुरुप्रसाद ने कहा कि विभाग ने इस साल सितंबर में 2140.61 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड राजस्व को जेनरेट किया. यह आबकारी टीमों के ठोस और समन्वित प्रयास से संभव हुआ. बता दें कि बिहार में पूर्ण रुप से शराबबंदी है, लेकिन तस्कार किसी भी तरह से बिहार में शराब बेचने की कोशिश करते रहते है. 

First Published : 14 Oct 2020, 08:26:18 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो