News Nation Logo
Banner

Bihar Election : LJP पर सख्त हुई BJP, कहा- PM की तस्वीर उपयोग करने पर कार्रवाई

बीजेपी से बागी होकर चुनाव लड़ रहे 9 नेताओं के खिलाफ पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा, जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है.

IANS | Updated on: 14 Oct 2020, 07:06:10 AM
Sushil Kumar Modi

सुशील मोदी (Photo Credit: IANS)

पटना:

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग ) से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के तेवर अब सख्त हो गए हैं. भाजपा के नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को कहा कि लोजपा राजग का हिस्सा नहीं है, ऐसे में अगर गैर राजग प्रत्याशी प्रधानमंत्री का नाम या उनकी तस्वीर का उपयोग करते हैं, तो ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मोदी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बिहार में लोजपा राजग का हिस्सा नहीं है. बिहार में भाजपा-जदयू का गठबंधन पिछले 22 वर्षों से अटूट है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के राज्यपाल की टिप्पणी धर्मनिरपेक्षता के संवैधानिक सिद्धांत के खिलाफ: कांग्रेस

बीजेपी से बागी होकर चुनाव लड़ रहे 9 नेताओं के खिलाफ पार्टी की ओर से की गई कार्रवाई को जायज ठहराते हुए उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन किया है, उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए भाजपा से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. जिन्हें पार्टी से निकाला गया है, वे विरोध करेंगे, मगर उसका कोई असर पड़ने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें : पवार ने PM मोदी को लिखा खत, कहा-राज्यपाल ने अंसयमित भाषा का किया प्रयोग

मोदी ने कहा कि राज्यों में अलग-अलग गठबंधन हो सकता है. बिहार में भाजपा, जदयू गठबंधन के साथ हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ( हम ) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) हैं. उन्होंने कहा कि, "भाजपा या गठबंधन के अन्य दलों के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को निकालने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था. भाजपा नेतृत्व की ओर से ऐसे लोगों को पहले ही चेतावनी दी गई थी.

First Published : 14 Oct 2020, 06:43:49 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो