News Nation Logo
Banner

Noida : मार्च से बंद DLF Mall खुला, दुकानदारों को अच्छे व्यापार की उम्मीद

नोएडा स्थित डीएलएफ मॉल की एंट्री पर ही आपका थर्मल स्क्रीनिंग मशीन द्वारा तापमान नापा जाएगा, वहीं मॉल के अंदर मौजूद स्टाफ को फेस शील्ड और हाथों पर ग्लव्स पहनाए गये हैं. जिससे कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा बचाव हो सके.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Oct 2020, 09:15:36 AM
Noida DLF Mall

डीएलएफ मॉल खुला (Photo Credit: IANS)

नोएडा :

नोएडा सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया आम जनता के लिए खुल गया है. कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन के चलते मॉल को बंद करना पड़ा था, लेकिन अब कोविड 19 के प्रोटोकॉल के साथ मॉल खुल चुका है. वहीं, मॉल के अंदर मौजूद अलग-अलग ब्रांड्स की दुकानें भी खुलने लगी हैं. हालांकि अभी कुछ दुकानें बंद भी हैं. वहीं कुछ में साफ-सफाई का काम चल रहा है. पहले की तरह अब आप बेफिक्र हो कर शॉपिंग नहीं कर सकेंगे, क्योंकि कोविड 19 की वजह से मॉल के अंदर ग्राहकों को कई नियमों का पालन करना होगा. वहीं आप मॉल के अंदर मुंह पर लगे मास्क को भी नहीं हटा सकेंगे, इसके लिए मॉल के अंदर वॉलेंटियर्स को खड़ा किया गया है.

यह भी पढ़ें : यूपी-बिहार बॉर्डर के पास शराब तस्करी को लेकर हाई अलर्ट

कोरोना संक्रमण से बचाव के पुख्ता इंतजाम

नोएडा स्थित डीएलएफ मॉल की एंट्री पर ही आपका थर्मल स्क्रीनिंग मशीन द्वारा तापमान नापा जाएगा, वहीं मॉल के अंदर मौजूद स्टाफ को फेस शील्ड और हाथों पर ग्लव्स पहनाए गये हैं. जिससे कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा बचाव हो सके. मॉल के अंदर जगह-जगह पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए निशान बनाये गये हैं, जिससे एक दूसरे से दूरी का पालन किया जा सके. वहीं एस्कलेटर पर भी निशान बनाये गये हैं, वहीं थोड़ी-थोड़ी दूरी पर कोविड से बचने के उपाय और सैनिटाइजर लगाए गए हैं. साथ ही मॉल के अंदर नियमों का पालन हो इसके लिए सुरक्षा कर्मियों को भी तैनात किया गया है. जिससे कि वो नियमों का उल्लंघन करने वालों को टोक सकें.

यह भी पढ़ें : LJP पर सख्त हुई BJP, कहा- PM की तस्वीर उपयोग करने पर कार्रवाई

कोरोना ने सबकी आर्थिक रुप से कमजोर किया

डीएलएफ मॉल के एक ब्रांडेड कपड़ों की दुकान के स्टोर मैनेजर ने बताया, 12 अक्टूबर को ही हमारी दुकान खुली है, वहीं हमें अब अच्छे कारोबार की उम्मीद है. आगामी तीन महीने हम लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. त्यौहार और सर्दियों के आने की वजह से लोग शॉपिंग करने जरूर आएंगे. हम एक अच्छे व्यापार की उम्मीद करते हैं. कोविड 19 में आर्थिक स्थिति लोगों की ठीक नहीं है, लेकिन मॉल में जब लोग आना शुरू करेंगे तो कुछ खरीददारी भी करेंगे. जो कि हमारे लिए बहुत अच्छा है.

First Published : 14 Oct 2020, 09:15:36 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो