News Nation Logo

कांग्रेस-अकाली दल को छोड़ 'आप' में शामिल हुए ये मेंबर

आम आदमी पार्टी के काफिले में उस समय भारी विस्तार हुआ, जब कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को छोड़कर जिला परिषद और ब्लाक समिति मेंबर व सेवामुक्त पंजाब पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन समेत एंबुलेंस यूनियन के प्रधान और अन्य नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Jul 2021, 07:01:20 PM
aap join

कांग्रेस-अकाली दल को छोड़ 'आप' में शामिल हुए ये मेंबर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अकाली दल अब पंजाब विरोधी और लोक विरोधी नीतियों पर चल रहा : जत्थेदार हरजीत सिंह
  • केजरीवाल सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर पंजाब का हर वर्ग ‘आप’ में हो रहे हैं शामिल

चंडीगढ़:

Punjab Election : आम आदमी पार्टी के काफिले में उस समय भारी विस्तार हुआ, जब कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को छोड़कर जिला परिषद और ब्लाक समिति मेंबर व सेवामुक्त पंजाब पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन समेत एंबुलेंस यूनियन के प्रधान और अन्य नेता आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. इन नेताओं और यूनियन नेताओं का आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के सीनियर नेता और पंजाब विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, मलविन्दर सिंह कंग और दिनेश चड्ढा ने पार्टी के चंडीगढ़ स्थित मुख्य दफ्तर में औपचारिक तौर पर स्वागत किया.

यह भी पढ़ें : 12 सितंबर को होगा NEET (UG) का एग्जाम, कल शाम 5 बजे से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

‘आप’ में शामिल हुए नेताओं का स्वागत करते हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की लोक हितैषी नीतियां और दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार के कामों से प्रभावित होकर पंजाब के हर वर्ग के लोग ‘आप’ में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि जिला तरनतारन के गांव के थरू के प्रसिद्ध कांग्रेसी परिवार के प्रमुख और पूर्व सरपंच रणजीत सिंह और उनका बेटा हरजिंदर सिंह अपने साथियों के साथ आज आम आदमी पार्टी में शामिल हुए.

चीमा ने बताया कि हरजिंदर सिंह जिला परिषद तरनतारन के विजेता मेंबर हैं और रणजीत सिंह एनआरआई सभा के जिला प्रधान और सीनियर कांग्रेसी नेता हैं, जबकि जत्थेदार हरजीत सिंह निवासी लाले नंगल अपने साथियों समेत आकली दल छोड़ के ‘आप’ में शामिल हुए हैं. वह दो बार ब्लाक समिति के मेंबर और 5 बार गांव के सरपंच रहे हैं. वह एक बार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के लिए भी चुनाव लड़ चुके हैं.

चीमा ने बताया कि पूर्व पुलिस अधिकारी सतनाम सिंह बैंस (पीपी ऐस) ने लम्बा समय पुलिस विभाग में सेवाएं निभाई हैं और वह सेवामुक्त पंजाब पुलिस वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान के तौर पर सेवा कर रहे हैं. इसी तरह विक्रमजीत सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं, जोकि पंजाब और देश के लोगों की सेवा में लगी 108 और 102 एंबुलेंस मुलाजिमों के आल इंडिया के प्रधान हैं. उन्होंने बताया कि लुधियाना जिले के गांव खडूर के रहने वाले विक्रमजीत सिंह सैनी एंबुलेंस मुलाजिमों के हरमन प्यारे नेता हैं.

यह भी पढ़ें : जनसंख्या नियंत्रण पर नीतीश कुमार का तंज, बोले- कानून बनाकर पॉपुलेशन ​कंट्रोल करना मुश्किल

इस समय जत्थेदार हरजीत सिंह ने कहा कि अकाली दल अब पंजाब विरोधी और लोक विरोधी नीतियों पर चल रहा है. इसी लिए उन्होंने अकाली दल को छोड़ के आम आदमी पार्टी में सेवा करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हर समय आम लोगों के हितों के लिए काम किया है और पंजाब में आप की सरकार बनने पर लोगों को लाभ मिलेगा.

First Published : 12 Jul 2021, 06:59:19 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.