News Nation Logo

कौन होगा पंजाब का नया CM? जानें हरीश रावत का जवाब

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. इस पर राज्यपाल ने कैप्टन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. कैप्टन के इस्तीफा के बाद चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें 78 विधायक मौजूद रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Sep 2021, 06:54:28 PM
harish rawat

हरीश रावत (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. इस पर राज्यपाल ने कैप्टन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. कैप्टन के इस्तीफा के बाद चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें 78 विधायक मौजूद रहे. इस मीटिंग में सीएम के नाम पर विस्तार से चर्चा हुई. विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से दो प्रस्ताव पारित किया गया है. हालांकि, सीएम के नाम पर अंतिम फैसला सोनिया गांधी लेंगी. विधायकों ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर अंतिम फैसला छोड़ दिया है. सुनील जाखड़, नवजोत सिंह सिद्धू, अंबिका सोनी, प्रताप सिंह बाजवा, विजय सिंगला सीएम की रेस में हैं. 

यह भी पढ़ें : पंजाब कांग्रेस में बड़ा बदलाव, CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि कैप्टन ने पंजाब को बहुत अच्छी सरकार दी. पंजाब की सभी चुनौतियों को कैप्टन ने सामना किया है. इस्तीफा देने से पहले कैप्टन ने सोनिया गांधी से बात की थी. सीएम चुनने का प्रस्ताव सोनिया गांधी के पास भेजा गया है. विधायकों ने सोनिया गांधी पर फैसला छोड़ा है. 

यह भी पढ़ें : सिद्धू और कैप्टन के बीच क्या है विवाद? जानें सिर्फ 10 प्वाइंट में

उन्होंने आगे कहा कि विधायक दल की बैठक में 80 विधायकों में से 78 विधायक शामिल हुए. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं शामिल हुए. हरीश रावत ने कहा कि विधायक दल की बैठक में दो प्रस्ताव पास किया गया है. पहले प्रस्ताव में कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रशंसा हुई. दूसरे प्रस्ताव में नए सीएम का फैसला सोनियां गांधी लेंगी. हालांकि, इस बैठक में सीएम के नाम पर फाइनल फैसला नहीं हो पाया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खराब खेलने से दुखी होंगे चेन्नई के कप्तान धोनी

हरीश रावत ने कहा कि हमने पार्टी आलाकमान को दो प्रस्ताव भेजे हैं जो आज कांग्रेस विधायक दल में पारित हुए हैं. नए सीएम को लेकर हम पार्टी आलाकमान फैसले का इंतजार करेंगे. पंजाब कांग्रेस के पर्यवेक्षक अजय माकन ने कहा कि विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है.

First Published : 18 Sep 2021, 06:54:28 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.