logo-image

IPL 2021: मुंबई इंडियंस के खराब खेलने से दुखी होंगे चेन्नई के कप्तान धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी मुंबई पर जीत तो दर्ज करना चाहेंगे लेकिन वह ये भी चाहेंगे की उनकी विरोधी टीम मुंबई इंडियंस शानदार प्रदर्शन करे. अगर मुंबई अच्छा नहीं खेली तो उन्हें दुख भी होगा.

Updated on: 18 Sep 2021, 06:12 PM

highlights

  • 19 सितंबर को है आईपीएल का पहला मैच
  • मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत
  • दर्शकों को उत्सुकता से है इस मैच का इंतजार

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) का पहला मैच दुबई की पिच पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. इस मैच में सबसे बड़ा टि्वस्ट ये है कि चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान जीत तो दर्ज करना चाहेंगे लेकिन वह ये भी चाहेंगे की उनकी विरोधी टीम मुंबई इंडियंस शानदार प्रदर्शन करे. अगर मुंबई अच्छा नहीं खेली तो उन्हें दुख भी होगा. आप सोच रहे होंगे कि ये कैसी अजीब बात हम कर रहे हैं. दरअसल, इस सीरीज का सबसे बड़ा ट्वीस्ट यही है. इस सीरीज में तमाम विरोधियों के अच्छे प्रदर्शन की कामना चेन्नई के कप्तान धोनी कर रहे हैं.

दरअसल, मामला आईपीएल के बाद होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ा हुआ है. महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मेंटर भी हैं. ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे. क्योंकि आईपीएल के सिर्फ दो दिन बाद ही टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होना है. 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मैच है, जबकि 17 अक्टूबर को  टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच. ऐसे में आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन कैसा रहता है, ये धोनी के लिए मायने रखेगा. उसमें भी सबसे बड़ी बात है कि आईपीएल दुबई में खेला जा रहा है और टी-20 वर्ल्ड कप भी दुबई में ही होना है. मतलब यहां की पिच पर भारतीय खिलाड़ी जैसा प्रदर्शन करेंगे, टी-20 वर्ल्ड कप में भी उसका असर पड़ेगा. 

अगर मुंबई और चेन्नई के बीच मैच की बात करें तो मामला और भी ज्यादा रोचक हो जाता है. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जो कि भारतीय टी-20 टीम के उपकप्तान और ओपनर बैट्समैन भी हैं. भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में कैसी शुरुआत करती है, इसमें बहुत कुछ रोहित शर्मा पर भी निर्भर करेगा. बात यहीं नहीं खत्म हो रही है. मुंबई की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी  हैं, जो टी-20 स्क्वाड का भी हिस्सा होंगे. इसमें सबसे प्रमुख हैं हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह. ये दोनों खिलाड़ी मुंबई इंडियन के प्रमुख खिलाड़ी हैं और टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी कुछ इन दोनों पर निर्भर करेगा. विशेषकर तेज गेंदबाजी का प्रमुख आधार बुमराह ही होंगे वहीं, टीम के मेन आलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं. अब अगर ये खिलाड़ी बढ़िया खेलते हैं तो चेन्नई का जीतना बहुत मुश्किल होगा लेकिन अगर नहीं चलते हैं तो रोहित तो सिर्फ आईपीएल के लिए चिंतित होंगे लेकिन धोनी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चिंतित हो जाएंगे. 

हालांकि धोनी के लिए एक अच्छी बात भी है कि आईपीएल के दौरान अपनी विरोधियों के खिलाफ खेलते हुए, वह भारतीय खिलाड़ियों की कमी ज्यादा नजदीक से स्टडी कर पाएंगे. इससे टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें टीम को गाइड करने में आसानी होगी.