logo-image

कठुआ से पठानकोट की ओर बिना ड्राइवर दौड़ी ट्रेन, पंजाब के मुकेरियां के पास रोकने में मिली सफलता

Train runs without Loco Pilot: इस ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें में देखा जा सकता है कि ट्रेन बहुत तेज गति से एक स्टेशन से गुजर रही है.

Updated on: 25 Feb 2024, 12:59 PM

नई दिल्ली:

Train runs without Loco Pilot: जम्मू-कश्मीर के कठुआ स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर अचानक पठानकोट की दौड़ पड़ी. बताया जा रहा है कि ट्रेन 100 किमी की रफ्तार से दौड़ती रही. तब कहीं जाकर मुकेरियां के पास ट्रेन को रोकने में सफलता मिला. जानकारी के मुताबिक, ढलान होने की वजह से ट्रेन बिना लोको पायलट के चलने लगी. ट्रेन के बिना ड्राइवर के चलने की खबर मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. रेलवे अधिकारियों की काफी कोशिशों के बाद ट्रेन को पंजाब के मुकेरियां में ऊंची बस्सी के पास रोका गया. जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर के मुताबिक मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में STF की कार्रवाई, Whatsapp पर आउट करने वाले नीरज यादव को धर दबोचा

वायरल वीडियो में बिना ड्राइवर दौड़ते दिखी ट्रेन

इस ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें में देखा जा सकता है कि ट्रेन बहुत तेज गति से एक स्टेशन से गुजर रही है. रिपोर्ट में कहा गया है कि मालगाड़ी कठुआ स्टेशन पर रुकी हुई थी और लोको पायलट के बिना वहां से चल दी.

दो घंटे में 160 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मालगाड़ी को मुकेरियां में उच्ची बस्सी के पास रोकने में कामयाबी मिली. राहत की बात ये रही कि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. अगर उसी ट्रैक पर कोई और ट्रेन आ जाती है तो बड़ा हादसा हो सकता था.

रविवार सुबह हुई घटना

जानकारी के मुताबिक, घटना रविवार सुबह करीब 7:10 बजे की है. जम्मू के कठुआ में लोको पायलट ने मालगाड़ी संख्या 14806R को रोक दिया था. बाद में ड्राइवर बिना हैंडब्रेक लगाए ट्रेन से उतरकर चाय पीने चला गया. इसी बीच ट्रेन अचानक चल पड़ी और आखिरकार रफ्तार पकड़ कर दौड़ने लगी. हालांकि, रेलवे अधिकारियों की सोच-समझ के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और अनहोनी टल गई. उसके बाद रेलवे के अधिकारियों ने ट्रेन को रोक लिया. फिलहाल लोको पायलट या किसी अन्य रेल अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की कोई खबर नहीं है. हालांकि, घटना का सही कारण जानने के लिए मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: सितारों से सजी पार्टी में स्टाइल में पहुंचे देओल्स, प्रीति जिंटा और अनन्या पांडे, देखें वीडियो