logo-image

पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, हटेगा कर्फ्यू

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को रोकने के लिए पंजाब सरकार (punjab government) ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

Updated on: 16 May 2020, 08:43 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को रोकने के लिए पंजाब सरकार (punjab government) ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर बड़ा फैसला लिया है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने पंजाब में 31 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा दिया है और लॉकडाउन में जनता से मदद करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 18 मई को लॉकडाउन-4 के दौरान काफी राहत देने का ऐलान करेंगे, लेकिन यह जनता की मदद के बिना पूरा नहीं हो पाएगा. हालांकि, सीएम कैप्टन ने पंजाब से कर्फ्यू हटाने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ेंःबोर्ड परीक्षा CBSE की बची हुई परीक्षाओं की डेटशीट फिर टली, अब 18 मई को होगा ऐलान

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे नहीं पता है कि 18 मई को केंद्र सरकार क्या घोषणा करने जा रही है, लेकिन मैं अधिक से अधिक शहरों को खोल दूंगा. लेकिन जहां पर कोरोना वायरस के ज्यादा केस हैं वहां पाबंदियां जारी रहेंगी. उन्होंने आगे कहा कि वह रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन के पक्ष में नहीं थे, बल्कि कंटेनमेंट और नॉन कंटेनमेंट जोन में राज्यों को बांटे जाने के पक्ष में थे.

बताया जा रहा है कि मोदी सरकार देश में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए और बढ़ा सकती है. 31 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. लॉकडाउन में क्या रियायतें मिलेंगी इसकी जानकारी जल्द ही सरकार दे देगी. लॉकडाउन 4.0 में ऑटो, बस और कैब सर्विस को इजाजत मिल सकती है. हालांकि, कटेनमेंट जोन में इन पर पाबंदी जारी रहेगी तो वहीं, रेड जोन को फिर परिभाषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःदेश समाचार प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर लिखा, शुक्रिया मेरे नेता राहुल गांधी जी...

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 2,752 हो गई और संक्रमितों की संख्या 85,940 पर पहुंच गई. पिछले 24 घंटों में 103 लोगों ने इस बीमारी से जान गंवाई और संक्रमण के 3,970 नए मामले सामने आए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 53,035 संक्रमित लोगों का इलाज चल रहा है,स जबकि 30,152 लोग स्वस्थ हो गए हैं और एक मरीज देश छोड़कर चला गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक करीब 35.08 प्रतिशत मरीज बीमारी से उबर चुके हैं.