News Nation Logo
Banner

पंजाब कांग्रेस में कलह, पुलिस सुरक्षा वापस लेने पर बाजवा के बागी बोल, अब कैप्टन...

पंजाब में कांग्रेस (Punjab Congress) का कलह अब सामने आ रहा है. कैप्टन अमरिंदर सरकार ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) को दी गई पुलिस सुरक्षा वापस ले ली.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Aug 2020, 11:05:38 PM
pratap singh bajwa

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पंजाब में कांग्रेस (Punjab Congress) का कलह अब सामने आ रहा है. कैप्टन अमरिंदर सरकार ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) को दी गई पुलिस सुरक्षा वापस ले ली. सरकार ने कहा कि अब बाजवा को किसी से खतरा नहीं है, इसलिए राज्य पुलिस द्वारा दी गई सुरक्षा वापस ली जानी चाहिए. इस पर प्रताप सिंह बाजवा ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है.

यह भी पढे़ंः दिल्ली में वसुंधरा राजे ने डाला डेरा, नड्डा के बाद इस नेता से मुलाकात ने बढ़ाया सियासी पारा

कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि मैंने पंजाब में प्रशासन की विफलता और सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के अनुचित कामकाज के खिलाफ खुलकर बात की थी. इस पर उन्होंने मेरी और मेरी परिवार की पुलिस सुरक्षा वापस ले ली है. सरकार ने पुलिस सुरक्षा वापस लेकर मेरे पूरे परिवार को जोखिम में डाल दिया है.

आपको बता दें कि इससे पहले बाजवा और एक अन्य कांग्रेस सांसद शमशेर सिंह दूलो ने राज्य में जहरीली शराब त्रासदी की सीबीआई और ईडी से जांच कराने की मांग की थी. राज्य कांग्रेस इकाई ने शुक्रवार को आलाकमान को पत्र लिखकर इन दोनों राज्य सभा सदस्यों को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए निष्कासित करने की मांग की थी.

वहीं दूसरी तरफ बाजवा ने पार्टी के हित को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को तत्काल हटाने की मांग की थी. बाजवा ने कहा था कि अगर मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष को नहीं हटाया जाता है तो पंजाब में पार्टी का नाश हो जाएगा.

यह भी पढे़ंः न्यूज़ लक्ष्मीकांत वाजपेयी बनाए गए मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पंजाब सरकार ने कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा की राज्य पुलिस सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया है. हमारी समीक्षा में पाया गया कि उन्हें किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है और अब उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रदान की गई केंद्रीय सुरक्षा दी जाएगी. प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा व्यक्तिगत सुरक्षा प्राप्त करने के बाद बाजवा को दी गई राज्य पुलिस सुरक्षा का कोई अर्थ नहीं था.

First Published : 08 Aug 2020, 10:33:31 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.